शाहरुख खान का कूदना और कसकर गले लगाना, आज तक आईपीएल के उस पल को नहीं भूल पाए शोएब अख्‍तर

शाहरुख खान का कूदना और कसकर गले लगाना, आज तक आईपीएल के उस पल को नहीं भूल पाए शोएब अख्‍तर
जीत के बाद शोएब अख्‍तर को गले लगाते शाहरुख खान (फाइल फोटो)

आईपीएल (IPL) के पहले सीजन में पूर्व पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेले थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 9:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पूर्व पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से जुड़ी अपनी यादों को लेकर खुलासा किया है. अख्‍तर ने कहा कि उनकी पसंदीदा आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) है, जिसके लिए वो खेल भी चुके हैं. उन्‍होंने हेलो के साथ लाइव बातचीत में आईपीएल के अपने अनुभव को लेकर कई किस्‍से बताए. पूर्व तेज गेंदबाज अख्‍तर ने आईपीएल से जुड़ी अपनी एक प्‍यारी याद के बारे में बताया कि जब बॉलीवुड सुपर स्‍टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) उनके ऊपर कूद गए थे और उन्‍हें गले लगा लिया था, वो पल आज भी उनकी सुनहरी यादों में शामिल है.

11 रन देकर लिए थे चार विकेट 

दरअसल 2008 में शोएब अख्‍तर शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का हिस्‍सा थे. उन्‍होंने एक मैच में अपने अकेले के दम पर टीम को जीत दिलाई थी. दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ अपना पहला मैच खेलते हुए अख्‍तर ने कमाल का प्रदर्शन किया था. केकेआर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 133 रन बनाए थे. आसान स्‍कोर का पीछा करते हुए दिल्‍ली अच्‍छे फॉर्म में नजर आ रही थी. मगर अख्‍तर की घातक गेंदबाजी ने दिल्‍ली को 110 रन पर ही रोक दिया. शोएब अख्‍तर ने उस मैच में 3 ओवर में 11 रन देकर चार अहम विकेट लिए थे. शानदार प्रदर्शन के दम पर वह उस मैच के प्‍लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए थे.



कोहली को आउट करना चाहते हैं अख्‍तर
शोएब अख्‍तर के इस मौके पर भारत और पाकिस्‍तान के बीच क्रिकेट संबंध और अपने पसंदीदा क्रिकेटर के बारे में बताया. शोएब अख्‍तर ने विराट कोहली (Virat Kohli) को  स्टीव स्मिथ से बेहतर बल्‍लेबाज बताया. उन्‍होंने ये भी कहा कि उनकी इच्‍छा विराट कोहली को गेंदबाजी करने की हैं. वो भारतीय कप्‍तान को आउट स्विंग गेंद पर तंग करेंगे और उन्हें आउट करेंगे और अगर कोहली आउट स्विंग पर आउट नहीं हुए तो वो उन्हें 150 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकेंगे.

घर में ही रहें लोग
इस समय पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण हाहाकार मचा हुआ है. लोग अपने घरों में कैद हैं. शोएब अख्‍तर ने अपील करते हुए कहा कि सभी अपने घर में रहें और सुरक्षित रहें. इस महामारी के कारण दुनियाभर में लाखों लोगों की जान चली गई है. जबकि 23 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं. भारत में भी 15 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं.

शोएब अख्तर का बड़ा बयान: भारत-पाकिस्तान सीरीज जरूरी, कहा- हर मुसलमान भारत की मदद करे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज