पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के ससुर की तीसरी मंजिल से गिरने से मौत

भाषा
Updated: August 18, 2019, 4:50 PM IST
पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के ससुर की तीसरी मंजिल से गिरने से मौत
प्रवीण कुमार.

प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) ने पत्रकारों को बताया कि छत पर बारिश का पानी भरा होने की वजह से उनके ससुर का पैर फिसला और यह हादसा हुआ.

  • Share this:
भारतीय टीम (Indian team) के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) के ससुर (Father In Law) अनिल कुमार की मकान की तीसरी मंजिल से नीचे गिरकर मौत हो गई. मेरठ के थाना टीपी नगर पुलिस प्रभारी प्रमोद कुमार गौतम के अनुसार, परिवार के सदस्यों ने बताया कि रविवार सुबह करीब सवा दस बजे अनिल कुमार पुदीने की पत्तियां तोड़ने के लिए मकान की तीसरी मंजिल पर गए थे. बारिश का पानी जमा होने से उनका पैर फिसल गया और वह तीसरी मंजिल से बगल के खाली पड़े मकान में जा गिरे.

सेना से रिटायर थे प्रवीण के ससुर
प्रवीण के ससुर अनिल कुमार (55) सेना से सेवानिवृत्त हवलदार थे. परिजनों ने गंभीर रूप से घायल अनिल को बागपत रोड पर केएमसी अस्पताल में भर्ती कराया. उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. सूचना मिलने पर प्रवीण कुमार भी अस्पताल पहुंच गए. प्रवीण ने पत्रकारों को बताया कि छत पर बारिश का पानी भरा होने की वजह से उनके ससुर का पैर फिसला और यह हादसा हुआ.

praveen kumar, praveen kumar cricket, praveen kumar father in law, cricketer praveen kumar, प्रवीण कुमार, ि‍क्रिकेटर प्रवीण कुमार, प्रवीण कुमार ससुर
प्रवीण कुमार की गिनती देश के बेहतरीन स्विंग गेंदबाजो में होती है.


थाना प्रभारी के मुताबिक, हालांकि परिजनों ने घटना को हादसा बताया है फिर भी शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आगे जांच की जा रही है.

लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं प्रवीण
प्रवीण कुमार लंबे समय से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. उन्‍होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी वनडे मुकाबला 2012 में पाकिस्‍तान के खिलाफ खेला था. इसके बाद से वह टीम से बाहर हैं. वहीं आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था.
Loading...

डिप्रेशन में बिगड़ गया था खेल
बीच में वे डिप्रेशन में चले गए थे. इसके चलते उनका खेल भी बिगड़ गया था. लेकिन इस कठिन समय में रोहित शर्मा ने उनकी काफी मदद की थी. इसके बाद वे आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नजर आए थे. 2017 में गुजरात लॉयंस के लिए उन्‍होंने आखिरी आईपीएल मैच खेला था. इसके बाद से वे क्रिकेट के मैदान में ज्‍यादा सक्रिय नहीं है.

चोट ने बिगाड़ा करियर
प्रवीण कुमार की गिनती देश के बेहतरीन स्विंग गेंदबाजों में होती है लेकिन चोटों और निरंतरता की कमी के चलते वे अपनी जगह टीम इंडिया में बनाए नहीं रख सके. चोट की वजह से ही वे 2011 के वर्ल्‍ड कप में नहीं खेल पाए थे. टूर्नामेंट से ठीक पहले वे बाहर हो गए थे.

कोच के इंटरव्यू में भी सामने आया विराट- रोहित का झगड़ा

सात पारियों में स्मिथ का कमाल, तोड़ा माइक हसी का रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 3:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...