लाइव टीवी

IPL 2019: अनिल कुंबले ने चुनी ड्रीम इलेवन, ये खिलाड़ी बना कप्‍तान, विराट-रोहित की छुट्टी

News18Hindi
Updated: May 10, 2019, 12:20 PM IST
IPL 2019: अनिल कुंबले ने चुनी ड्रीम इलेवन, ये खिलाड़ी बना कप्‍तान, विराट-रोहित की छुट्टी
IPL 2019: अनिल कुंबले ने चुनी ड्रीम इलेवन (photo-PTI)

अनिल कुंबले की इस ड्रीम इलेवन में विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन को जगह नहीं मिली है.

  • Share this:
टीम इंडिया के महान स्पिनर अनिल कुंबले ने आईपीएल 12 की अपनी ड्रीम टीम चुनी है. लीग स्‍टेज तक के प्रदर्शन पर आधारित इस टीम में उन्‍होंने चार विदेशी खिलाड़ि‍यों को शामिल किया है. हालांकि 'जंबो' के नाम से देश-दुनिया में मशहूर इस दिग्‍गज भारतीय ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली, मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के धाकड़ ओपनर शिखर धवन जैसे कई स्‍टार खिलाड़ि‍यों को अपनी टीम में जगह नहीं दी है.

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए दम दिखा चुके कुंबले ने CricketNext-News18.com के लिए चुनी अपनी आईपीएल 2019 ड्रीम टीम का कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है.

डेविड वॉर्नर के साथ केएल राहुल
कुंबले ने अपनी ड्रीम टीम की ओपनिंग का जिम्‍मा सनराइसर्ज हैदराबाद के डेविड वॉर्नर और किंग्‍स इलेवन पंजाब के केएल राहुल को सौंपा है. कंगारू बल्‍लेबाज़ ने अपनी टीम के लिए 12 मैचों में एक शतक (100 नाबाद) और आठ अर्धशतक की मदद से 692 रन बनाए हैं तो राहुल ने पंजाब के लिए 14 मैचों में 510 रन (शतक-100 नाबाद और छह अर्धशतक) ठोके हैं.

डेविड वॉर्नर और केएल राहुल (Photo-IPL) 


मिडिल ऑर्डर की ताकत बने ये खिलाड़ी
'जंबो' ने अपनी ड्रीम टीम के मिडिल ऑर्डर की जिम्‍मेदारी दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत को सौंपी है. इन दोनों ने 15-15 मैच खेलते हुए 450-450 रन बनाए हैं. जबकि 13 मैचों में 405 रन बनाने वाले चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करेंगे. वह टीम के कप्‍तान भी हैं. इसके अलावा उन्‍होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल और मुंबई इंडियंस के हार्दिक पंड्या को टीम में जगह दी है. इन दोनों ने ही ऑलराउंडर के रूप में धाकड़ प्रदर्शन करते हुए आईपीएल में तहलका मचा दिया है. आंद्रे रसेल ने 14 मैचों में 510 रन और 11 विकेट का प्रदर्शन किया है तो पंड्या के नाम 15 मैचों में 393 रन और 14 विकेट दर्ज हैं.
Loading...

मिडिल ऑर्डर की ताकत बने ये खिलाड़ी (Photo-IPL) 


ऐसी होगी टीम की गेंदबाजी
अनिल ने अपनी ड्रीम टीम में दो लेग स्पिनर्स को चुना है और वो हैं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के इमरान ताहिर (15 मैचों में 23 विकेट) और राजस्‍थान रॉयल्‍स के श्रेयस गोपाल (14 मैचों में 20 विकेट). सच कहा जाए तो इनमें से इमरान ताहिर पर्पल कैप के दावेदारों में शामिल हैं. वह दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कगिसो रबाडा (12 मैचों में 25 विकेट) से सिर्फ दो कदम पीछे हैं. इसके अलावा कुंबले ने विरोधी टीम को पटखनी देने के लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कगिसो रबाडा और मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह को तेज गेंदबाज़ के तौर पर अपनी टीम में चुना है. 25 विकेट के साथ रबाडा टॉप पर कायम हैं तो बुमराह ने 15 मैचों में 17 विकेट निकालकर दम दिखाया है. यह दोनों गेंदबाज़ ना सिर्फ पावर प्‍ले बल्कि डेथ ओवर में बल्‍लेबाजों के लिए 'काल' साबित हुए हैं.

ऐसी होगी टीम की गेंदबाजी (Photo-IPL) 


अनिल कुंबले की आईपीएल 2019 ड्रीम टीम - डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद), केएल राहुल (किंग्‍स इलेवन पंजाब), श्रेयस अय्यर (दिल्‍ली कैपिटल्‍स), रिषभ पंत (दिल्‍ली कैपिटल्‍स), महेंद्र सिंह धोनी (कप्‍तान/विकेटकीपर, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स), आंद्रे रसेल (कोलकाता नाइट राइडर्स), हार्दिक पंड्या (मुंबई इंडियंस), श्रेयस गोपाल (राजस्‍थान रॉयल्‍स), इमरान ताहिर (चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स), कगिसो रबाडा (दिल्‍ली कैपिटल्‍स) और जसप्रीत बुमराह (मुंबई इंडियंस).

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 10, 2019, 12:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...