फिट हुए कपिल देव ने दी फैंस को दिवाली की बधाई, बताया- कैसा है उनका दिल?

हार्ट अटैक के बाद कपिल देव की एंजियोप्लास्टी की गई थी (फ़ाइल फोटो)

पिछले महीने ही कपिल देव (Kapil Dev) को दिल का दौरा पड़ने के कारण एंजियोप्लास्टी (रक्तधमनियों की सर्जरी) से गुजरना पड़ा था.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. पूर्व भारतीय दिग्‍गज क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) पूरी तरह से फिट हो गए हैं और उन्‍होंने फैंस को दिवाली (Diwali) की शुभकामनाएं देते हुए बताया कि उनका दिल सही से काम कर रहा है. पिछले महीने ही कपिल देव (Kapil Dev) को दिल का दौरा पड़ने के कारण एंजियोप्लास्टी (रक्तधमनियों की सर्जरी) से गुजरना पड़ा था. 23 अक्‍टूबर को उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था.

    उन्‍होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए सभी को दीवाली की बधाई देते हुए कहा कि मैं आशा करता हूं कि यह साल सभी के जीवन में बहुत सारी खुशियां लेकर आए. सभी का शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया. मैं स्‍वस्‍थ और खुश हूं. दिल सही से काम कर रहा है, मगर मैं दुनिया भर में हर किसी को ढ़ेर सारी खुशियों के लिए शुभकामनाएं देता हूं.



    गुरुवार को कपिल देव दोस्‍तों के साथ गोल्‍फ खेलते हुए नजर आए थे. उन्‍होंने गोल्‍फ खेलते हुए का अपना एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था. दरअसल दिल्ली के सुंदर नगर में रहने वाले कपिल कुछ वक्त पहले सीने में दर्द की शिकायत के बाद ओखला के फोर्टिस एस्कोर्ट्स हार्ट इंस्टिट्यूट के आपात विभाग में ले जाया गया था. अस्पताल ने अपने शुरुआती बयान में सिर्फ सीने में दर्द का ही जिक्र किया था, लेकिन फिर इसके बाद कहा था कि कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा था. उनकी जांच की गई और आपात कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई.

    यह भी पढ़ें : 

    बड़ी खबर: क्रुणाल पंड्या के पास से महंगी घड़ियां बरामद, मुंबई एयरपोर्ट पर DRI ने रोका था

    IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले टूर मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह!
     


    बता दें कि वह क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने 400 से ज्यादा (434) विकेट अपने नाम कर टेस्ट मैचों में 5000 से ज्यादा रन जुटाए हैं. वह 1999 और 2000 के बीच भारत के राष्ट्रीय कोच भी रह चुके हैं. कपिल को 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था. 'हरियाणा हरिकेन' के नाम से मशहूर कपिल भारतीय प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल भी हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.