होम /न्यूज /खेल /IPL 2022: Delhi Capitals को मिला नया कोच, आखिरी बार इसी टीम के लिए खेला था आईपीएल

IPL 2022: Delhi Capitals को मिला नया कोच, आखिरी बार इसी टीम के लिए खेला था आईपीएल

आईपीएल 2022 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को पूर्व भारतीय दिग्गज के रूप में नया असिस्टेंट कोच मिल गया है. जानिए कौन है यह दिग्गज? (instagram)

आईपीएल 2022 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को पूर्व भारतीय दिग्गज के रूप में नया असिस्टेंट कोच मिल गया है. जानिए कौन है यह दिग्गज? (instagram)

आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) को पूर्व भारतीय दिग्गज के रूप में नया असिस्टेंट कोच मिल ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) जल्द ही आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के असिस्टेंट कोच की भूमिका में नजर आएंगे. अगरकर टीम के लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा होंगे. इसमें टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting), कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant), बैटिंग कोच प्रवीण आमरे और बॉलिंग कोच जेम्स होप्स शामिल हैं. अगरकर के असिस्टेंट कोच बनने का मतलब यह है कि दिल्ली कैपिटल्स पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ और अजय रात्रा का कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं करने जा रही. यह दोनों टीम के असिस्टेंट कोच रह चुके हैं. कैफ तो 2019 से टीम के साथ जुड़े हुए थे. जबकि रात्रा पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे.

    ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, अगरकर फिलहाल, स्टार स्पोर्ट्स की ब्रॉडकास्टिंग टीम का हिस्सा हैं और वो भारत-श्रीलंका के बीच 24 फरवरी से शुरू होने वाली सीरीज के बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से जुड़ सकते हैं. श्रीलंका को भारत के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज के साथ ही 2 टेस्ट भी खेलने हैं. श्रीलंका टीम का यह दौरा 16 मार्च को खत्म होगा.

    अगरकर 3 साल दिल्ली टीम का हिस्सा रहे थे
    44 साल के अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) पहली बार कोचिंग में हाथ आजमाएंगे. उन्होंने 2013 में संन्यास लिया था. हालांकि, वो आखिरी बार 2007 में टीम इंडिया की तरफ से खेलते नजर आए थे. अगरकर ने संन्यास से पहले वनडे में 288 और टेस्ट में 58 विकेट हासिल किए थे. 2012-13 में अपने फेयरवेल सीजन में, उन्होंने पहली बार मुंबई टीम की कप्तानी की थी और टीम को चैम्पियन बनाने में अहम रोल निभाया था.

    वो 2011 से 2013 के बीच तीन साल तक दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा थे और आखिरी बार आईपीएल में वो इसी टीम के साथ नजर आए थे. वो 2008 से 2010 तक कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेले भी थे. उन्होंने कुल 62 टी20 मुकाबलों में 47 विकेट लिए थे.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने UAE को दिलाया वर्ल्ड कप का टिकट, आयरलैंड ने भी किया क्वालिफाई

    ऋद्धिमान साहा ने जीता दिल, लिखा- किसी का करियर बर्बाद करना मेरे स्वभाव में नहीं

    दिल्ली कैपिटल्स पिछले 3 सीजन से प्लेऑफ खेल रही
    दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से सबसे सफल टीमों में से एक है रही है. दिल्ली टीम पिछले तीन सीजन से आईपीएल का प्लेऑफ खेल रही है. इस दौरान 2020 में टीम आईपीएल का फाइनल भी खेली थी. हालांकि, तब मुंबई इंडियंस ने इस टीम को हराकर खिताब जीता था. आईपीएल 2022 ऑक्शन में कैपिटल्स ने ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर, डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, बाएं हाथ के भारतीय तेज गेंदबाज चेतन सकारिया, कुलदीप यादव के साथ वेस्टइंडीज के बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल सहित कुछ बड़े खिलाड़ियों को खरीदा है. नीलामी से पहले कैपिटल्स ने ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया को रीटेन किया था.

    Tags: Ajit Agarkar, Delhi Capitals, IPL 2022, Ricky ponting, Rishabh Pant

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें