होम /न्यूज /खेल /

गौतम गंभीर बोले- विराट कोहली के फॉर्म को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं, जल्द खेलेंगे बड़ी पारी

गौतम गंभीर बोले- विराट कोहली के फॉर्म को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं, जल्द खेलेंगे बड़ी पारी

गौतम गंभीर ने विराट कोहली के हालिया फॉर्म को लेकर कहा कि वो आने वाले मैचों में बड़ी पारी खेलेंगे. (Gautam Gambhir/Twitter)

गौतम गंभीर ने विराट कोहली के हालिया फॉर्म को लेकर कहा कि वो आने वाले मैचों में बड़ी पारी खेलेंगे. (Gautam Gambhir/Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) के मौजूदा फॉर्म को लेकर इसलिए ज्यादा बात हो रही है क्योंकि वो शतक नहीं लगा रहे हैं. जबकि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने दो अर्धशतक लगाए थे.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के मौजूदा फॉर्म चिंता की वजह बनता जा रहा है. उन्होंने नवंबर 2019 के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगाया है. इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में हुए पहले टी20(Ind vs Eng T20 Series) में कोहली के शून्य पर आउट होने के बाद उनके फॉर्म को लेकर ज्यादा बातें होने लगी हैं. ये अंतरराष्ट्रीय करिअर में पहली बार हुआ जब कोहली लगातार दो पारियों में शून्य पर आउट हुए. इससे पहले वो इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में भी बिना खाता खोले आउट हुए थे. हालांकि, इसके बाद भी पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) कोहली के फॉर्म को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं है. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि कोहली के फॉर्म को लेकर ज्यादा नहीं सोचना चाहिए. वो आउट ऑफ फॉर्म नहीं हैं. क्योंकि वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दो अर्धशतक लगा चुके हैं.

    गंभीर ने आगे कहा कि आपको याद रखना होगा कि भारत ने हाल में जितनी भी टेस्ट सीरीज खेली है उसमें से ज्यादा मौकों पर विकेट बल्लेबाजी के लिए मुश्किल थी. रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को छोड़ दें तो कोई भी दूसरा भारतीय बल्लेबाज टेस्ट में बड़ा स्कोर नहीं कर पाया है. कोहली ने अपने लिए इतने ऊंचे पैमाने तय किए हैं कि जब वो शतक नहीं बनाते हैं तो हम उनकी फॉर्म के बारे में बात करने लगते हैं.

    विराट जल्द बड़ी पारी खेलेंगे: गौतम गंभीर
    उन्होंने कहा कि कोहली अर्धशतक लगा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एडिलेड और सिडनी टेस्ट में भी विराट ने दो अर्धशतक लगाए थे. हां, ये बात सही है कि उन्होंने शतक नहीं लगाए हैं इसलिए इतनी ज्यादा बातें हो रही है. भारत में लोग कोहली के शतक को लेकर जुनून थोड़ा ज्यादा ही है. गंभीर के मुताबिक, आने वाले मुकाबलों में कोहली जरूर खुलकर खेलेंगे क्योंकि टीम में उनका दबाव कम करने के लिए रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं.

    कोहली ने पिछला शतक नवंबर 2019 में लगाया था
    कोहली अपनी पिछली 5 अंतरराष्ट्रीय पारियों में तीन बार शून्य पर आउट हो चुके हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की आखिरी 4 पारियों में उनका स्कोर 0, 62, 27, 0 रहा था. विराट ने अपना पिछला इंटरनेशनल शतक नवंबर 2019 में लगाया था. तब उन्होंने डे नाइट टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 136 रन की पारी खेली थी. इसके बाद से वो टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों में से किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. इस दौरान उन्होंने 13 टी20, 7 टेस्ट और 12 वनडे खेले हैं.

    Tags: Cricket news, Gautam gambhir, India vs England T20 Series, Virat Kohli

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर