पहली बार मुख्‍य कोच बना ये दिग्‍गज भारतीय खिलाड़ी, बीस साल के करियर में बनाए 20 हजार से अधिक रन

पहली बार मुख्‍य कोच बना ये दिग्‍गज भारतीय खिलाड़ी, बीस साल के करियर में बनाए 20 हजार से अधिक रन
वसीम जाफर को आगामी घरेलू सत्र के लिए उत्तराखंड का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है (फाइल फोटो)

दिग्‍गज खिलाड़ी ने कहा कि उन्‍होंने पिछले पांच-छह साल युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन किया है. यह ऐसी चीज है जिसका वह लुत्फ उठाते हैं

  • Share this:
मुंबई. भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और घरेलू क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) को आगामी घरेलू सत्र के लिए उत्तराखंड का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. जाफर ने पीटीआई से इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि उनका अनुबंध एक साल का है. लगभग दो दशक तक क्रिकेट खेलने के बाद जाफर ने इस साल मार्च में संन्यास लिया था. प्रथम श्रेणी और घरेलू प्रतियोगिताओं में उन्होंने मुंबई और विदर्भ का प्रतिनिधित्व किया. वह पहली बार किसी टीम के साथ मुख्य कोच के रूप में जुड़े हैं.

जाफर ने कहा कि मैं पहली बार किसी टीम का मुख्य कोच बन रहा हूं. यह मेरे लिए बेहद चुनौतीपूर्ण और कुछ नया है, जो करियर खत्म होने के तुरंत बाद शुरू हो रहा है. मैं इसके लिए तैयार हूं. उन्होंने कहा कि यह एक नई टीम है, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. वह विदर्भ के खिलाफ क्वार्टर फाइनल (2018-19 सत्र में रणजी ट्रॉफी) खेली थी, लेकिन वे फिर से ग्रुप डी (प्लेट समूह) में वापस चले गए हैं, इसलिए यह एक बड़ी चुनौती होने जा रही है. मुझे खुशी है कि मैं निचले पायदान से शुरू कर रहा हूं और मेरे लिए यह एक अच्छा अनुभव होगा.

यह भी पढ़ें: 



चीनी कंपनी के साथ करार तोड़ने पर BCCI अधिकारी ने कहा, फिर कौन हमें 400 करोड़ रुपये देगा?
हरभजन सिंह ने हॉस्पिटल्‍स पर साधा निशाना, कहा- कोरोना की दवा न होते हुए भी लाखों का बिल आना है 'आर्ट'

भारत की तरफ से खेले 31 टेस्‍ट 

उन्होंने कहा कि उन्हें मुंबई और विदर्भ की टीम के युवा खिलाड़ियों को सलाह देकर अच्छा लगता था और इन चीजों को उत्तराखंड के लिए आगे बढ़ा कर खुश है. भारत के लिए 31 टेस्ट खेलने वाले 42 साल के इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि मैंने अपने पिछले पांच-छह साल के करियर में युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन किया है. यह ऐसी चीज है जिसका मैं लुत्फ उठाता हूं. मुझे युवाओं की मदद करने और उन्हें बेहतर खिलाड़ी बनते हुए देखने में बहुत खुशी होती है. उत्तराखंड की टीम 2018-19 में रणजी ट्रॉफी में पदार्पण करते हुए क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी, लेकिन पिछले सत्र में टीम ग्रुप सी से ग्रुप डी में रेलीगेट हो गई.

वसीम जाफर ने अपने 20 साल के करियर में 20 हजार से अधिक रन बनाए. 260 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में उनके नाम 19 हजार 410 रन है. उनका सर्वश्रेष्‍ठ नाबाद 314 रन की पारी रही. फर्स्‍ट क्‍लास में उनके नाम 57 शतक और 91 अर्धशतक है. वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो उनके नाम 1944 टेस्‍ट रन है, जिसमे 5 शतक और 11 अर्धशतक शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading