गेंदबाजी कोच के लिए इस पूर्व खिलाड़ी ने किया आवेदन, कहा- टीम को स्पिन एक्सपर्ट की जरूरत

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 600 से अधिक विकेट लेने वाले सुनील जोशी (sunil joshi) का कहना है कि भारत को स्पिन कोच की सख्त जरूरत है

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 5:37 PM IST
गेंदबाजी कोच के लिए इस पूर्व खिलाड़ी ने किया आवेदन, कहा- टीम को स्पिन एक्सपर्ट की जरूरत
सुनील जोश ने नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 615 विकेट लेने का रिकॉर्ड है
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 5:37 PM IST
भारत के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी ने टीम इंडिया के  गेंदबाजी कोच पद के लिए आवेदन किया है. उनका मानना है कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम को स्पिन विशेषज्ञ की जरूरत है. भारतीय टीम के पास अनिल कुंबले के बाद कोई विशेषज्ञ स्पिन कोच नहीं हैं. अनिल कुंबले ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी का खिताबी मुकाबला  हारने के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच का पद छोड़ दिया था.

जोशी ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि उन्होंने गेंदबाजी कोच पद के लिए आवेदन किया है. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के साथ ढाई साल तक काम करने के बाद वह अगली चुनौती के लिए तैयार हैं.  टीम इंडिया के पास  स्पिन कोच नहीं है और उन्हें उम्मीद है कि उनकी ‌इसी खासियत पर विचार किया जाएगा. जोशी ने कहा कि अगर आप देखेंगे तो ज्यादातर टीमों के पास उनके सपोर्ट स्टाफ में यह स्पेशलिस्ट हैं.

फर्स्ट क्लास में लिए 600 से अधिक विकेट

वर्ल्ड कप के बाद 49 साल के सुनील  जोशी बांग्‍लादेश टीम से अलग हो गए थे.  इंटरनेशनल टीम और रणजी टीम  को  कोचिंग देने से पहले जोशी ने 1996 से 2001 तक भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया. 15 टेस्ट मैचों में उन्हाेंने 35.85 की औसत से 41 विकेट लिए. वहीं वनडे में 69 विकेट लिए.  कर्नाटक का इस गेंदबाज के नाम 160 फर्स्ट क्लास मैच में 615 विकेट है.



सुनील जोशी ने शाकिब अल हसन सहित कई बांग्लादेशी गेंदबाजों को निखारा



Loading...



जब जोशी बांग्लादेश टीम के स्पिन विभाग की जिम्‍मेदारी संभाल रहे थे, उस समय वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज कर्टनी वॉल्‍श तेज गेंदबाजों की निखार रहे थे. इस समय उन्होंने मेहदी हसन, शाकिब अल हसन सहित कई गेंदबाजों पर काम किया, जिन्होंने वर्ल्ड कप में अपनी छाप छोड़ी.

जोश उस टीम का भी हिस्‍सा थे, जब बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट क्रिकेट में पहली बार मात दी थी.  वेस्टइंडीज को घर में बाहर हराया.  हालांकि बांग्लादेश टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई थी, लेकिन इस टीम ने अपने खेल से काफी दिल जीते थे.

इंग्लैंड पर बरपा स्मिथ का कहर लेकिन 'साइड इफेक्ट' विराट पर!

कोई विदेशी नहीं बन पाएगा टीम इंडिया का कोच!

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 5:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...