• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 'WTC Final में सभी बल्लेबाज खराब खेले, सिर्फ विराट कोहली पर ही क्यों सवाल उठाएं'

'WTC Final में सभी बल्लेबाज खराब खेले, सिर्फ विराट कोहली पर ही क्यों सवाल उठाएं'

WTC Final की दोनों पारियों में विराट कोहली बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उन्हें दोनों मौकों पर काइल जेमिसन ने आउट किया. (PIC:AP)

WTC Final की दोनों पारियों में विराट कोहली बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उन्हें दोनों मौकों पर काइल जेमिसन ने आउट किया. (PIC:AP)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) में दोनों पारियों में सस्ते में आउट हो गए. इसके बाद से ही उनकी आलोचना हो रही है. लेकिन पूर्व भारतीय बल्लेबाज अरुण लाल(Arun Lal) ने उनका बचाव किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में करीब दो साल से शतक नहीं लगाया है. फैंस को उम्मीद थी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) में उनका ये इंतजार खत्म हो जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और विराट एक बार फिर शतक से चूक गए. इसके बाद उनकी बल्लेबाजी की काफी आलोचना हो रही है. हालांकि, पूर्व भारतीय बल्लेबाज अरुण लाल (Arun Lal) ने कप्तान कोहली का बचाव किया. उन्होंने कहा कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में सभी बल्लेबाज खराब खेले. ऐसे में सिर्फ विराट पर ही क्यों सवाल उठाया जाए.

    अरुण लाल की बात में दम नजर आ रहा है. क्योंकि डब्ल्यूटीसी फाइनल में केवल विराट ही नहीं, बल्कि कोई भी भारतीय बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. मैच की दोनों पारियों में भारत की तरफ से किसी भी बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं लगाया. अजिंक्य रहाणे के 49 रन टीम का मैच में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर था. लाल ने कहा कि इस पर बहस हो सकती है कि विराट पहली पारी में जिस तरह से आउट हुए, उस शॉट में उतावलापन नजर आया था. लेकिन अगर काइल जेमिसन की इस गेंद पर शॉट लग जाता तो फिर कोई ये सवाल नहीं उठाता.

    विराट ने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की: लाल
    विराट को डब्ल्यूटीसी फाइनल की दोनों पारियों में जेमिसन ने ही अपना शिकार बनाया था. पहली पारी में अंदर आती गेंद पर एलबीडब्ल्यू किया, तो दूसरी पारी में विराट बाहर जाती गेंद को खेलने के चक्कर में विकेटकीपर को कैच थमा बैठे. भारत के लिए 16 टेस्ट और 13 वनडे खेलने वाले लाल ने टेलिग्राफ से बातचीत में कोहली को पहली पारी में अच्छा खेलने का श्रेय दिया. उन्होंने कहा कि कोहली बिना मैच प्रैक्टिस के खेलने उतरे थे. ऐसे में स्विंग गेंदबाजी के खिलाफ उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की. ये जेमिसन की शानदार गेंदबाजी थी. न कि विराट खराब शॉट खेलकर आउट हुए थे.

    ICC T20 World Cup: 6 बार हुआ टी20 वर्ल्ड कप, भारत पहला विजेता, वेस्टइंडीज की झोली में दो खिताब

    यह भी पढ़ें : वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचाया, फिर भी करियर में खेल सका केवल पांच ही वनडे मैच

    हमारे सभी बल्लेबाजों को ड्यूक बॉल खेलने में परेशानी आई
    उन्होंने दूसरी पारी में विराट के आउट होने पर सवाल करने वालों के लिए कहा कि हम ये नहीं कह सकते हैं कि ये खराब शॉट था. आपका(विराट) पैर गेंद से दो फीट की दूरी पर है और तब भी आप चौका लगाते हैं. उसके बाद भी लोग कहते हैं कि ये क्लासिक शॉट था. लेकिन अगर उसी तरह की गेंद पर आप आउट हो जाते हैं तो फिर लोग सवाल खड़े करने लगते हैं कि फुटवर्क सही नहीं था और गेंद शरीर से दूर थी. हमें इस तरह से सवाल नहीं उठाना चाहिए. हमारे सभी बल्लेबाजों को ड्यूक बॉल को खेलने में दिक्कत हुई, तो सिर्फ विराट कोहली पर सवाल उठाना सही नहीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज