लाइव टीवी

टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के मेंबर ने महिला होटलकर्मी से की थी बदतमीजी, पूर्व मैनेजर का दावा

News18Hindi
Updated: September 28, 2019, 5:29 PM IST
टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के मेंबर ने महिला होटलकर्मी से की थी बदतमीजी, पूर्व मैनेजर का दावा
इंडियन क्रिकेट टीम.

भारत (India) के वेस्‍टइंडीज दौरे (West Indies Tour) पर कई विवाद सामने आए. टीम मैनेजर सुनील सुब्रमण्‍यम (Sunil Subramaniam) पर भी बदसलूकी के आरोप लगे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2019, 5:29 PM IST
  • Share this:
भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व मैनेजर सुनील सुब्रमण्‍यम (Sunil Subramaniam) ने दावा किया है कि वेस्‍टइंडीज दौरे (West Indies Tour) पर टीम इंडिया (Team India) के सपोर्ट स्‍टाफ के एक सदस्‍य ने होटल की एक हाउसकीपिंग कर्मचारी से बदतमीजी की थी. यह घटना भारत और वेस्‍टइंडीज (India and West Indies) के बीच पहले टेस्‍ट के दौरान एंटीगा में हुई थी. मामले की जांच एंटीगा पुलिस ने भी की थी. इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, उन्‍होंने आरोप लगाया कि बीसीसीआई ने मामले को दबा दिया और आरोपी पर कोई कार्रवाई नहीं की जबकि वह दोषी पाया गया था. वह व्‍यक्ति अभी भी भारतीय क्रिकेट टीम के सपोर्ट स्‍टाफ का सदस्‍य है.

बता दें कि सुब्रमण्‍यम का कार्यकाल वेस्‍टइंडीज दौरे के बाद समाप्‍त हो गया था. उन पर भी भारतीय दूतावास से मिले सरकारी निर्देशों को न मानने के आरोप लगे थे.

indian cricket team, india west indies tour, indian team support staff, team india support staff, sunil subramaniam, सुनील सुब्रमण्‍यम, इंडियन टीम, टीम इंडिया मैनेजर, इंडिया वेस्‍टइंडीज दौरा, टीम इंडिया सपोर्ट स्‍टाफ
टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर सुनील सुब्रमण्‍यम.


CoA को मेल लिखकर दी जानकारी

रिपोर्ट में कहा गया है कि सुब्रमण्‍यम को वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के ऑपरेशन मैनेजर रोलैंड होल्‍डर ने इस हाउसकीपिंग स्‍टाफ से बदतमीजी की घटना के बारे में बताया था. उन्‍होंने कहा कि जांच में सामने आया था कि आरोपी व्‍यक्ति टीम इंडिया के सपोर्ट स्‍टाफ का सदस्‍य ही था. सुब्रमण्‍यम ने 25 सितंबर को बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति को ईमेल लिखकर इस बारे में जानकारी दी थी. हालांकि बाद में उन्‍होंने एक दूसरे मेल में अपने पहले वाले मेल पर ध्‍यान न देने को कहा था.

बीसीसीआई ने बताया अहम के टकराव का मामला
बीसीसीआई ने यह कहकर इस आरोप को नकार दिया था कि होटलकर्मी ने गलत नाम ले लिया था. एक अधिकारी ने बताया कि जांच में सपोर्ट स्‍टाफ का सदस्‍य बेकसूर साबित हुआ था. वहीं 'टेलीग्राफ' की रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया कि यह मामला टीम मैनेजर और सपोर्ट स्‍टाफ के सदस्‍य के बीच अहम के टकराव का मसला था. इस मामले में कोई सच्‍चाई नहीं है.
bcci, conflict of interest, rahul dravid, sachin tendulkar, sourav ganguly, bcci coa, बीसीसीआई, हितों का टकराव, राहुल द्रविड़
बीसीसीआई.


सुब्रमण्‍यम पर भी लगे थे बदसलूकी के आरोप
वहीं सुब्रमण्‍यम पर भारतीय उच्‍चायोग के अधिकारियों से बदसलूकी के आरोप भी लगे थे. इसके चलते उन्‍हें दौरे के बीच से ही बुलाने की तैयारी थी. लेकिन बिना शर्त माफी मांगने के बाद उन्‍हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था. इस बारे में सुब्रमण्‍यम ने बताया कि स्‍वच्‍छ भारत अभियान के शूट के चलते भारतीय टीम को त्रिनिडाड में ट्रेनिंग सेशन छोड़ना पड़ा था. साथ ही उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें इस मामले में माफी क्‍यों मांगनी चाहिए. उन्‍होंने तो विवाद से बचने के लिए ऐसा किया था.

विंडीज दौरे पर रहीं कई खामियां
सुनील सुब्रमण्‍यम ने बताया कि वेस्‍टइंडीज दौरे पर टीम को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ा. रिपोर्ट ने उनके हवाले से लिखा है कि एक बार यात्रा के दौरान फ्लाइट में खाना नहीं परोसा गया. वहीं जॉर्जटाउन से पोर्ट ऑफ स्‍पेन जाने के दौरान फ्लाइट में सामाना खो गया. इसी तरह पोर्ट ऑफ स्‍पेन में टीम को 4 घंटे तक कमरों के इंतजार में रूकना पड़ा.

सबसे वजनी बल्लेबाज ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, 25 गेंदों मे जड़ दिए इतने रन

ऋषभ पंत से बोले शिखर धवन- लड़कों से इतना भी प्यार नहीं है कि गोद में बैठा लूं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2019, 4:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर