कोरोना की चपेट में आई दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटर की पत्‍नी, पूरा परिवार हुआ क्‍वारंटाइन

कोरोना की चपेट में आई दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटर की पत्‍नी, पूरा परिवार हुआ क्‍वारंटाइन
सौरव गांगुली के साथ लक्ष्‍मी रत्‍न शुक्‍ला (फाइल फोटो)

दिग्‍गज खिलाड़ी ने कहा कि वह अपने दोनों बेटे और पिता के साथ घर पर पृथकवास में हैं. उन्‍होंने दो दिन पहले अपना कोविड-19 परीक्षण कराया था.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर और पश्चिम बंगाल के खेल राज्य मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला (laxmi ratan shukla) की पत्नी कोरोना (Coronavirus) की चपेट में आ गई हैं. उनकी टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की उप सचिव स्मिता सान्याल शुक्ला शुक्रवार को जांच में वायरस संक्रमण में पॉजिटिव आई हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि उन्हें हल्का बुखार था और प्रोटोकॉल के अंतर्गत वह घर पर पृथकवास में हैं.

बच्‍चों सहित घर पर हुए क्‍वारंटाइन
भारतीय घरेलू क्रिकेट के दिग्‍गज बंगाल रणजी टीम के पूर्व कप्तान लक्ष्मी रतन शुक्ला ने पीटीआई-भाषा से कहा कि हां, मेरी पत्नी स्मिता कोविड-19 पॉजिटिव आई हैं. उन्हें हल्का बुखार है और वह दी हुई दवाईयां ले रही हैं. मैं, दोनों बेटे और मेरे वृद्ध पिता हम सभी घर पर पृथकवास में हैं. हमने गुरुवार को अपना कोविड-19 परीक्षण कराया था.


137 मैच में बनाए 6 हजार से अधिक रन


39 साल के लक्ष्मी रतन ने भारत की तरफ से 1999 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. वह सिर्फ तीन इंटरनेशनल मैच ही खेल पाए. लक्ष्‍मी ने जिस मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था, उस मैच में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने नाबाद 130 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर भारत को 80 रनों से जीत दिलाई थी. यही नहीं गांगुली ने 21 रन देकर चार विकेट भी लिए थे.

इंटरनेशनल स्‍तर पर अधिक मौके न मिलने पर लक्ष्मी रतन ने 1997 से 2015 तक घरेलू क्रिकेट में अपना दम दिखाया और इस बीच उन्‍होंने 137 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में उन्‍होंने 6 हजार 217 रन बनाने के साथ ही 172 विकेट भी लिए. उनके नाम 9 शतक और 37 अर्धशतक हैं. इसके अलावा 141 लिस्‍ट ए मैचों में उन्‍होंने 2 हजार 997 रन बनाने के साथ ही 143 विकेट भी लिए. उनके नाम लिस्‍ट ए क्रिकेट में 4 शतक और 13 अर्धशतक हैं. 81 टी20 मैचों में उनके नाम 1157 रन और 47 विकेट लिए है. आईपीएल में वह दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल चुके हैं.

(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading