पूर्व भारतीय क्रिकेटर और चयनकर्ता वीबी चंद्रशेखर का निधन

जिस वक्त आक्रामक शैली की बल्लेबाजी के बारे में बहुत कम बात होती थी, वीबी (VB Chandrasekhar) इसमें मास्टर थे. वीबी क्रिस श्रीकांत के साथ तमिलनाडु (Tamil Nadu) के लिए घातक ओपनिंग बल्लेबाजी किया करते थे.

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 11:42 PM IST
पूर्व भारतीय क्रिकेटर और चयनकर्ता वीबी चंद्रशेखर का निधन
पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और राष्ट्रीय चयनकर्ता वीबी चंद्रशेखर का गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 11:42 PM IST
पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज (Opener) और राष्ट्रीय चयनकर्ता वीबी चंद्रशेखर (VB Chandrasekhar) का गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वीबी ने सात एकदिवसयी मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया. वह अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते थे. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में कमेंट्री भी की.

वीबी चंद्रशेखर के परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं. चंद्रशेखर ने 1988 से 1990 के बीच सात वनडे खेले थे, जिनमें उन्होंने 88 रन बनाए. घरेलू सीरीज में उन्होंने 81 मैच खेलकर 4999 रन बनाए, जिसमें 237 नाबाद उनका उच्चतम स्कोर रहा.

जिस वक्त आक्रामक शैली की बल्लेबाजी के बारे में बहुत कम बात होती थी, वीबी इसमें मास्टर थे. वीबी क्रिस श्रीकांत के साथ तमिलनाडु के लिए घातक ओपनिंग बल्लेबाजी किया करते थे. उन्होंने तमिलनाडु के लिए 1987-88 में रणजी और 1988 में ईरानी ट्रॉफी में अहम रोल निभाया.

वीबी के नाम लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज रहा, जिसे साल 2016 में ऋषभ पंत ने 48 गेंदों पर शतक मारकर तोड़ा.

पूर्व कप्तान और चयनकर्ता कृष्मणचारी श्रीकांत ने इस समाचार पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि वह काफी धार्मिक इनसान थे और उनके जाने की खबर यूं सुनना काफी तकलीफदेह है.

पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने भी उनके निधन पर शोक प्रकट किया.


Loading...

सुरेश रैना ने कहा कि वे वीबी निधन से दुखी और स्तब्ध हैं



पिछले कुछ सालों से चंद्रशेखर का ध्यान पूरी तरह कर्नाटक संगीत में अपनी बेटियों के करियर को बनाने पर था. वे अपने परिवार के साथ विभिन्न शहरों में संगीत कार्यक्रम में हिस्सा लेते थे.

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज से आई बुरी खबर, इस स्पिनर का हुआ निधन
First published: August 15, 2019, 11:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...