वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे राजपूत ने किया टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए आवेदन

लालचंद राजपूत जिम्बाब्वे टीम को कोचिंग दे रहे थे. लेकिन राजनीति दखलअंदाजी के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने जिम्बाब्वे बोर्ड काे निलंबित कर दिया

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 11:32 AM IST
वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे राजपूत ने किया टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए आवेदन
लालचंद राजपूत (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 11:32 AM IST
पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज लालचंद राजपूत ने टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है. लालचंद राजपूत ने मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया है. इनसे पहले पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रोबिन सिंह ने भी खुद को इस पद के लिए दावेदार के रूप में पेश किया था.

लालचंद राजपूत उस समय टीम के मैनेजर थे, जब टीम ने एमएस धोनी की अगुआई में पहला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप जीता था.

पूर्व सलामी बल्लेबाज पिछले साल ही जिम्बाब्वे टीम के कोच बने थे. लेकिन राजनीति दखलअंदाजी के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने जिम्बाब्वे बोर्ड काे निलंबित कर दिया.  वहीं इस समय कनाडा ग्लोबल टी20 लीग में विनिपेग हॉक्स ने भी लालचंद राजपूत को मुख्य कोच बनाया.

भारतीय कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो गया था, लेकिन बीसीसीआई ने रवि शास्‍त्री की  कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल वेस्टइंडीज  दौरे तक बढ़ा दिया.

 

लेवल तीन के कोच हैं राजपूत

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुता‌बिक लालचंद ने कोच पद के लिए आवेदन करने की बात स्वीकार की है. उनका मानना है कि टीम इंडिया जैसी टैलें टीम का कोच बनना गर्व की बात है. इसे बस सही दिशा दिए जाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि वह ऐसे अकेले भारतीय कोच है, जिसने जिम्बाब्वे और अफगानिस्‍तान टीम जैसी अंतरराष्ट्रीय टीम को कोचिंग दी. राजपूत नेशनल क्रिकेट अकादमी, बेंगलुरू से सर्टिफाइड लेवल 3 कोच हैं.
Loading...

एशेज के रोमांच को जानना है तो ये खबर जरूर पढ़ें

सोशल मीडिया पर रातों-रात सनसनी बना इस गेंदबाज का अनोखा एक्‍शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 11:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...