लाइव टीवी

सौरव गांगुली का अगला BCCI अध्यक्ष बनना तय- रिपोर्ट

पीटीआई
Updated: October 14, 2019, 12:16 PM IST
सौरव गांगुली का अगला BCCI अध्यक्ष बनना तय- रिपोर्ट
सौरव गांगुली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में की जाती है. (PTI)

बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष पद की रेस में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और बृजेश पटेल (Brijesh Patel) के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही थी.

  • Share this:
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का नया अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है. नए अध्यक्ष पद की रेस में बृजेश पटेल भी मजबूत दावेदार हैं. हालांकि पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, गांगुली BCCI के नए अध्यक्ष बनने के बाद सर्वसम्मति के उम्मीदवार के तौर पर उभरे हैं. 47 साल के गांगुली वर्तमान में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के अध्यक्ष हैं. अगर वो बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बनते हैं तो उन्हें सितंबर 2020 तक इस पद को संभालना होगा.

खबर है कि 23 अक्टूबर को होने वाली बीसीसीआई की ऐनुअल जनरल मीटिंग में चुनाव कराया जा सकता है. इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह नए सचिव और अरुण धूमल नए कोषाध्यक्ष चुने जा सकते हैं. अरुण धूमल बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के भाई हैं. वहीं असम के देबाजीत सैकिया संयुक्त सचिव बनाए जा सकते हैं.  उत्‍तर पूर्व से पहली बार किसी व्‍यक्ति को बीसीसीआई में इतना बड़ा पद मिला है.



हफ्तों की लॉबीइंग के बाद बनी सहमति

बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनने के लिए गांगुली और पटेल का नाम चल रहा था और हफ्तों की लॉबीइंग और मान-मनौव्‍वल के बाद ये फैसला लिया गया है. मुंबई में रविवार रात को एन श्रीनिवासन, अनुराग ठाकुर और राजीव शुक्ला के साथ राज्यों के प्रतिनिधियों की अनाधिकारिक मीटिंग इस फैसले तक पहुंचा जा सका है.

bcci, cricket news, sports news
बीसीसीआई के चुनाव 23 अक्टूबर को होंगे


 
Loading...

'चुनाव नहीं होंगे'
कल (सोमवार) नामांकन दाखिल किए जाएंगे लेकिन कोई चुनाव नहीं होंगे. आईपीएल चेयरमैन व उपाध्‍यक्ष के पद के लिए बात चल रही है. गांगुली और बृजेश के बीच अध्यक्ष पद के लिए कड़ी टक्कर मानी जा रही थी.

 

दक्षिण अफ्रीका से सीरीज फतह के बाद कोहली गरजे- कोई ढील नहीं, सफाया कर देंगे

हार से निराश हैं डु प्‍लेसी, बोले- रातोंरात अमला जैसे खिलाड़ी कहां से लाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 11:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...