Home /News /sports /

भारतीय खिलाड़ी का दावा, मैच फिक्‍स करने के लिए की गई थी लाखों रुपये की पेशकश

भारतीय खिलाड़ी का दावा, मैच फिक्‍स करने के लिए की गई थी लाखों रुपये की पेशकश

पूर्व आईपीएल और रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी राजगोपाल सतीश ने आरोप लगाया है कि उन्‍हें मैच फिक्सिंग के लिए 40 लाख रुपये की पेशकश की गई थी.  (सांकेतिक तस्वीर-AFP) (सांकेतिक तस्वीर-AFP)

पूर्व आईपीएल और रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी राजगोपाल सतीश ने आरोप लगाया है कि उन्‍हें मैच फिक्सिंग के लिए 40 लाख रुपये की पेशकश की गई थी. (सांकेतिक तस्वीर-AFP) (सांकेतिक तस्वीर-AFP)

किंग्‍स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्‍स ), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) जैसी टीमों का आईपीएल (IPL) में प्रतिनिधित्‍व कर चुके भारतीय क्रिकेटर को मैच फिक्सिंग के लिए इंस्‍टाग्राम पर मैसेज करके पेशकश की गई. तमिलनाडु के खिलाड़ी ने बीसीसीआई को इसकी जानकारी दे दी है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. किंग्‍स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्‍स ), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) जैसी टीमों का आईपीएल (IPL) में प्रतिनिधित्‍व कर चुके राजगोपाल सतीश (Rajagopal Sathish) ने भारतीय क्रिकेट जगत में उस समय सनसनी फैला दी, जब उन्‍होंने दावा किया कि उन्‍हें मैच फिक्सिंग के लिए ऑफर किया गया था और इस काम के लिए उनके सामने लाखों रुपये की पेशकश की गई थी. पूर्व आईपीएल और रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी सतीश ने आरोप लगाया है कि उन्‍हें मैच फिक्सिंग के लिए 40 लाख रुपये की पेशकश की गई थी. इस संबंध में बेंगलुरु पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई.

तमिलनाडु के सतीश अपने राज्‍य के अलावा घरेलू क्रिकेट में असम का भी प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं. वह विवादित इंडियन क्रिकेट लीग में भी खेल चुके थे. हालांकि बीसीसीआई (BCCI) की मंजूरी के बाद उन्‍होंने भारतीय क्रिकेट में वापसी की थी. 41 साल के सतीश अब तमिलनाडु प्रीमियर लीग में चेपॉक सुपर की तरफ से खेलते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि उन्‍हें इस टूर्नामेंट में मैच फिक्सिंग के लिए पेशकश की गई थी.

इंस्‍टाग्राम पर दिया था ऑफर
पुलिस से पहले उन्‍होंने बीसीसीआई के सामने इस मामले को उठाया और आईसीसी को भी इस बारे में बता दिया गया है. औपचारिक पुलिस शिकायत दर्ज कर ली गई है. एक स्‍पेशल टीम को इस बारे में जानकारी दे दी गई है और पुलिस को शक है कि बनी आनंद नाम का आरोपी बेंगलुरु में हैं.

एबी डिविलियर्स ने जड़ा सबसे तेज वनडे शतक, 25 गेंदों पर ही बना दिए थे 132 रन

IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने सैलरी के मामले में एमएस धोनी को पछाड़ा, विराट कोहली के बराबर पहुंचे
शिकायत बीसीसीआई के एंटी करप्‍शन यूनिट के बी लोकेश ने बेंगलुरु में शिकायत दर्ज कराई. दर्ज शिकायत के अनुसार 3 जनवरी को बनी आनंद ने इंस्‍टाग्राम पर सतीश को मैसेज करके फिक्सिंग के लिए 40 लाख रुपये का ऑफर दिया था. आनंद ने बताया कि 2 खिलाड़ी पहले ही उनके ऑफर को स्‍वीकार कर चुके हैं. पूर्व रणजी खिलाड़ी ने इस ऑफर को ठुकरा दिया था.

Tags: BCCI, Cricket news, IPL, Match fixing

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर