• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET FORMER KKR BATSMAN MANVINDER BISLA SAID GAUTAM GAMBHIR WAS FIERCELY PROTECTIVE OF HIS PLAYERS AS CAPTAIN

KKR के पूर्व बल्लेबाज का खुलासा-गौतम गंभीर अपने खिलाड़ियों के लिए लड़ने वाले कप्तान थे

गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता है. (Gautam Gambhir/Instagram)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के पूर्व बल्लेबाज मनविंदर बिसला (Manvinder Bisla) ने अपने कप्तान गौतम गंभीर( Gautam Gambhir) की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि केकेआर का कप्तान रहते गंभीर का साथी खिलाड़ियों के साथ व्यवहार बड़े भाई जैसा रहा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं. गंभीर ने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जिताया है. केकेआर के कई खिलाड़ियों ने गंभीर की नेतृत्व क्षमता की कई बार तारीफ की है. इस कड़ी में टीम के पूर्व बल्लेबाज मनविंदर बिसला का नाम भी जुड़ गया है. उन्होंने भी अपनी टीम के पूर्व कप्तान गंभीर की सराहना की. उन्होंने कहा कि गंभीर हमेशा अपने खिलाड़ियों के लिए लड़ने वाले कप्तान रहे. वो अक्सर खिलाड़ियों का बचाव करते थे.

    बिसला ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में कहा कि गंभीर साथी खिलाड़ियों के लिए बड़े भाई जैसे थे. टीम हारे या जीते. उससे वो परेशान नहीं होते थे. बल्कि वो सिर्फ यही चाहते थे कि खिलाड़ी पूरे फोकस और जुनून के साथ खेलें. उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए बताया कि जब मैं अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाता था, तब भी उन्होंने मेरे प्रयास की हमेशा तारीफ की. टूर्नामेंट के दौरान अलग-अलग वक्त पर उनके साथ हुई बातचीत ने मुझे यह मजबूती दी कि मैं बहुत मूल्यवान था. गंभीर ने सफलता और नाकामी को आसानी से पचाने का हुनर सिखाया.

    बिसला ने केकेआर के साथ आईपीएल जीता
    गंभीर के केकेआर के कप्तान रहते बिसला टीम की बल्लेबाजी की अहम कड़ी थे. बिसला ने 2012 के आईपीएल फाइनल में सबसे ज्यादा 89 रन बनाए थे. उनकी पारी की बदौलत ही केकेआर ने चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा दिए गए 190 रन के लक्ष्य का बड़ी आसानी से पीछा किया था. बिसला ने आईपीएल के 39 मैच में 798 रन बनाए थे.

    IPL 2021: आर्चर ने 6 साल पहले ही कर दी थी 'भविष्‍यवाणी', RR ने कहा-आप जानते हैं

    WTC Final: रविंद्र जडेजा ने शेयर की टीम इंडिया की नई जर्सी, 90 के दशक से है कनेक्शन

    करिअप्पा ने भी गंभीर की थी तारीफ
    हाल ही में एक इंटरव्यू में स्पिनर केसी करिअप्पा ने भी गंभीर की कप्तानी में खेलने का अनुभव साझा किया था. करिअप्पा ने आईपीएल 2015 का हवाला देते हुए कहा था कि तब मैं उनकी कप्तानी में केकेआर के लिए खेला था. वो वाकई शानदार कप्तान थे. हां, वो गेंदबाजी को लेकर जरूर थोड़े सख्त थे और मैदान पर खिलाड़ियों से सौ फीसदी प्रदर्शन चाहते थे. इससे वो समझौता नहीं करते थे. लेकिन मैदान के बाहर वो कभी किसी को परेशान नहीं करते थे. आप मैदान पर सौ फीसदी दें. उन्हें बस एक खिलाड़ी से यही चाहिए था.
    Published by:Saurabh Mishra
    First published: