लाइव टीवी

कोरोना वायरस के बीच इस क्रिकेटर ने लिया बड़ा फैसला, कर दिया संन्यास का ऐलान

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 3:45 PM IST
कोरोना वायरस के बीच इस क्रिकेटर ने लिया बड़ा फैसला, कर दिया संन्यास का ऐलान
डेनियल फ्लिन कीवी खिलाड़ी हैं

फ्लिन (Daniel Flynn) ने 2008 में डेब्यू किया और छह साल के अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 24 टेस्ट, 20 वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेले.

  • Share this:
नई दिल्ली. जिस समय दुनिया भर में कोरोना वायरस की महामारी फैली हुई है तभी न्यूजीलैंड के एक क्रिकेटर ने अपने करियर का अंत करने का फैसला किया. न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व बल्लेबाज डेनियल फ्लिन (Daniel Flynn) ने 34 साल की उम्र में अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया. फ्लिन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. फ्लिन ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई मैच खेले लेकिन वह अपनी बड़ी पहचान बनाने में नाकाम रहे. इस बायें हाथ के बल्लेबाज ने 2008 में डेब्यू किया और छह साल के अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 24 टेस्ट, 20 वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेले. उन्होंने टेस्ट करियर में पांच अर्धशतक लगाए वहीं वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ था जहां उन्होंने 95 रन बनाए थे. हालांकि 2013 के बाद वह टीम में वापसी नहीं कर पाए.

घरेलू क्रिकेट के किंग थे फ्लिन
अंतरराष्ट्रीय करियर में भले ही उनका प्रदर्शन औसत रहा हो लेकिन घरेलू क्रिकेट में वह शानदार बल्लेबाज थे. नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट (Northern District) की ओर से उन्होंने 135 फर्स्ट क्लास मैच, 113 लिस्ट ए और 109 टी20 मुकाबले खेले. जहां उन्होंने फर्स्ट क्लास में 7815 रन बनाए जिसमें उन्होंने 47 मैचों में कप्तानी भी की. इस दौरान उन्होंने 20 शतक लगाए. नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट की ओर से वह सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. वहीं लिस्ट ए में उनके नाम 2,753 रन हैं. पिछले साल सुपर स्मैश टी20 टूर्नामेंट का फाइनल मैच उनका आखिरी मुकाबला था जिसमें वह कैंटरबरी के खिलाफ खेले थे.





साथी खिलाड़ियों को कहा, शुक्रिया
फ्लिन (Daniel Flynn) ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा, 'अपने देश  के लिए खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है. यह मेरा बचपन का सपना था औऱ मुझे संतुष्टि है कि मैं यह कर पाया. मैं जिन लोगों के साथ खेला वह सभी हमेशा समर्थन करते थे. वह न सिर्फ अच्छे क्रिकेटर बल्कि अच्छे इंसान भी हैं जिन्होंने बहुत कुछ सिखाया.'

फ्लिन ने 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले में क्राइस्टचर्च में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. इसी साल उन्होंने बाकी दोनों फॉर्मेट में भी डेब्यू किया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला.

2011 में इन 15 धुरंधरों ने बनाया था भारत को वर्ल्ड चैंपियन, जानिए अब कौन क्या कर रहा है?

Coronavirus के बीच भारत के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने निकाली क्रिकेट खेलने की राह, पिता करा रहे प्रैक्टिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 2:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading