कोरोना वायरस ने ली एक और क्रिकेटर की जान, ओडिशा के पूर्व कप्तान का निधन

कोरोना से ओडिशा के रणजी कप्तान का निधन (सांकेतिक फोटो)

कोरोना से ओडिशा के रणजी कप्तान का निधन (सांकेतिक फोटो)

प्रशांत मोहपात्रा दायें हाथ के बल्लेबाज थे. उन्होंने 1990 में बिहार के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में पदार्पण किया था. वह दलीप ट्रॉफी और देवधर ट्रॉफी में भी पूर्वी क्षेत्र की तरफ से खेले थे.

  • Share this:

नई दिल्ली. ओडिशा क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान प्रशांत मोहपात्रा का कोविड-19 के कारण बुधवार को एम्स भुवनेश्वर में निधन हो गया. एम्स भुवनेश्वर के चिकित्सा अधीक्षक डा. एस एन मोहंती ने बताया कि 47 वर्षीय मोहपात्रा का चिकित्सकों के तमाम प्रयासों के बावजूद सुबह सात बजकर 51 मिनट पर निधन हो गया. प्रशांत के पिता और राज्यसभा सांसद रघुनाथ मोहपात्रा का भी कोविड-19 के कारण नौ मई को निधन हो गया था. प्रशांत के भाई जसबंत भी कोविड-19 से संक्रमित हैं और उनका इसी अस्पताल में उपचार चल रहा है.

एक सितंबर 1973 को जन्में प्रशांत दायें हाथ के बल्लेबाज थे. उन्होंने 1990 में बिहार के खिलाफ रणजी ट्राफी में पदार्पण किया था. वह दलीप ट्राफी और देवधर ट्राफी में भी पूर्वी क्षेत्र की तरफ से खेले थे. प्रशांत ने 45 प्रथम श्रेणी मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 30.08 की औसत से 2196 रन बनाये थे. इसमें पांच शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं. प्रशांत के संन्यास लेने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें मैच रेफरी नियुक्त किया था.

इससे पहले 9 मई को प्रशांत के पिता और राज्यसभा सदस्य रहे रघुनाथ महापात्रा का निधन हो गया था. रघुनाथ मोहपात्रा का जन्म पुरी में हुआ था. मोहपात्रा को 1976 में पद्म श्री से नवाजा गया था. इसके बाद 2001 में पद्म भूषण और 2013 में पद्म विभूषण से उन्हें सम्मानित किया गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज