• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET FORMER PAKISTAN ALL ROUNDER YASIR ARAFAT HAS CLAIMED THAT KKR CO OWNER SHAHRUKH KHAN TRAVELLED TO LONDON TO OFFER HIM AN IPL CONTRACT

पाकिस्तानी ऑलराउंडर को IPL कॉन्ट्रैक्ट ऑफर करने लंदन गए थे शाहरुख खान, क्रिकेटर का चौंकाने वाला खुलासा

शाहरुख खान KKR के को-ओनर हैं. उनकी टीम ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता है. (Shahrukh Khan twitter)

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर यासिर अराफात ने बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान को लेकर बड़ा खुलासा किया है. अराफात ने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर शाहरुख खान उन्हें तीन साल के आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट ऑफर करने के लिए लंदन तक पहुंच गए थे. हालांकि, अराफात कभी आईपीएल में नहीं खेल पाए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर यासिर अराफात ने बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. अराफात ने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर शाहरुख खान उन्हें तीन साल के आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट ऑफर करने के लिए लंदन आ गए थे. पाकिस्तानी खिलाड़ियों को 2008 में हुए आईपीएल के पहले सीजन में हिस्सा लेने की अनुमति दी गई थी. लेकिन 2009 में हुए आईपीएल का वो नहीं खेल पाए थे. 2010 में नीलामी के लिए उपलब्ध होने के बावजूद पाकिस्तानी खिलाड़ियों को किसी भी फ्रेंचाइजी ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी.

    स्पोर्ट्स यारी से बातचीत में अराफात ने खुलासा किया कि आईपीएल फ्रेंचाइजी केकेआर ने उनसे करार पर बातचीत के लिए एक शख्स को पहले भेजा था. इसके बाद खुद शाहरुख ने उन्हें फोन किया और फिर बाद तीन साल के अनुबंध की पेशकश के लिए खुद लंदन आए थे.

    शाहरुख खान की मेरे खेल पर नजर थी: अराफात
    अराफात ने बताया कि मैं 2008 में आईपीएल का पहला सीजन नहीं खेल पाया था और दूसरे संस्करण से पहले कोलकाता टीम ने एक खास स्काउट को मेरे लिए इंग्लैंड भेजा था. उसने मुझे बताया कि शाहरुख खान काफी करीब से मेरे खेल और आंकड़ों पर नजर रखे हुए हैं. अराफात ने आगे कहा कि मुझे लगा कि स्काउट मुझसे मजाक रहा है और वो किसी प्रैंक का हिस्सा है. उसने मुझे अपना कार्ड भी दिया था, लेकिन मैंने पलटकर कभी फोन नहीं लगाया.

    'शाहरुख KKR से मुझे जोड़ना चाहते थे'
    पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने आगे बताया कि फिर मेरे पास भारत से फोन आया और फोन पर बात करने वाले शख्स ने मुझसे पूछा कि आपने क्यों हमसे संपर्क नहीं साधा. तब मुझे पता चला कि वो स्काउट झूठ नहीं बोल रहा था. केकेआर मुझसे तीन साल का करार करना चाहती थी. अगले दिन शाहरुख खान ने मुझे फोन किया और कहा कि बोर्ड पर आपका स्वागत है, मैं चाहता हूं कि आप मेरी टीम के लिए खेलें. बाद में वो लंदन भी आए.

    यह भी पढ़ें : IND vs SL: 27 शतक जड़ने के बावजूद नहीं मिला भारत की बी टीम में भी मौका, बल्‍लेबाज ने बयां किया दर्द

    जब परिवार के साथ छुट्टियां मनाने खंडाला चले गए सचिन तेंदुलकर, पाकिस्तान के खिलाफ खेलना था मैच

    बता दें कि अराफात को कभी आईपीएल खेलने का मौका नहीं मिला. लेकिन वो काउंटी क्रिकेट खेलने के साथ ही बिग बैश लीग का भी हिस्सा रहे थे. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 3 टेस्ट, 11 वनडे और 3 टी20 खेले. वह टी20 विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तान टीम के सदस्य भी रहे थे. अराफात तो आईपीएल नहीं खेल पाए. लेकिन शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी, यूनिस खान, मिस्बाह-उल-हक जैसे कई पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल 2008 का हिस्सा बने थे.
    Published by:Saurabh Mishra
    First published: