पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया ने मां दुर्गा की फोटो शेयर कर लिखा-ये शीश सिर्फ तेरा आगे झुकेगा मां

दानिश कनेरिया मां दुर्गा के भक्त हैं. (फोटो साभार-@DanishKaneria61)

दानिश कनेरिया मां दुर्गा के भक्त हैं. (फोटो साभार-@DanishKaneria61)

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) मां दुर्गा के भक्त हैं. क्रिसमस के मौके पर कनेरिया ने अपनी मां और दुर्गा मां के साथ तस्वीर साझा की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 27, 2020, 12:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) अक्सर अपने बयानों को लेकर सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बने रहते हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के कट्टर आलोचक कनेरिया आजकल अपने यू-ट्यूब चैनल पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं. इसके अलावा हिन्दू धर्म में जन्मे कनेरिया सोशल मीडिया पर अपनी धार्मिक आस्था को लेकर काफी मुखर रहते हैं. क्रिसमस के मौके पर कनेरिया ने अपनी मां और दुर्गा मां के साथ तस्वीर साझा की. उन्होंने मां दुर्गा की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, यह शीश सिर्फ तेरे आगे झुकेगा मां.

कनेरिया का जन्म कराची के सिंध में 16 दिसंबर 1980 को हुआ, लेकिन उनका रिश्ता गुजरात से भी है. उनका परिवार सूरत से पाकिस्तान चला गया था. पूर्व टेस्ट विकेट कीपर अनिल दलपत के बाद दानिश कनेरिया पाकिस्तान से क्रिकेट खेलने वाले दूसरे हिन्दू क्रिकेटर हैं. शुक्रवार को उन्होंने ट्विटर पर गीता जयंती पर शुभकामनाएं दीं. उन्होंने साथ ही लिखा कि उन्हें गुजराती होने पर गर्व है.



लोगों से की मदद की अपील
दानिश कनेरिया ने लोगों से ट्वीट कर मदद की अपील की है. उन्होंने लिखा, ''मेरी कमाई सिर्फ यू-ट्यूब से है अगर आप सभी समर्थन करते हैं, तो मैं कुछ कमा सकता हूं.'' उन्होंने कहा कि आप लोग जिन पाकिस्तानी का समर्थन कर रहे हैं वह यू-ट्यूब पर कुछ और बोलते हैं और नेशनल टीवी पर कुछ और.

यह भी पढ़ें:

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने



जसप्रीत बुमराह बने टीम इंडिया से सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटर, रोहित टॉप-5 में भी नहीं

टेस्ट क्रिकेट में बेहद सफल रहे कनेरिया

पाकिस्तान की तरफ से वसीम अकरम (414), वकार यूनिस (373) और इमरान खान (362) के बाद कनेरिया सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 61 टेस्ट मैचों में 261 विकेट चटकाया है. कनेरिया ने टेस्ट क्रिकेट में 15 बार पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है. इसके अलावा 18 वनडे मैचों उनके नाम 15 विकेट दर्ज है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका करियर शानदार रहा है. कनेरिया ने 206 फर्स्ट क्लास मैचों में 1024 विकेट लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज