• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • इंजमाम उल हक दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती, एंजियोप्लास्टी हुई: रिपोर्ट

इंजमाम उल हक दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती, एंजियोप्लास्टी हुई: रिपोर्ट

इंजमाम उल हक का दिल का दौरा पड़ने के बाद एंजियोप्लास्टी की गई है.  (Twitter/Inzamam Ul Haq)

इंजमाम उल हक का दिल का दौरा पड़ने के बाद एंजियोप्लास्टी की गई है. (Twitter/Inzamam Ul Haq)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और उनके सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक इंजमाम-उल-हक लाहौर में दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में हैं. इंजमाम की सफल एंजियोप्लास्टी की गई और फिलहाल वो खतरे से बाहर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और उनके सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक इंजमाम-उल-हक लाहौर में दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में हैं. इंजमाम की सोमवार शाम को सफल एंजियोप्लास्टी की गई. उनके एजेंट के मुताबिक इंजमाम की हालत स्थिर है, लेकिन वो डॉक्टरों की निगरानी में हैं. हालांकि, उनके परिवार की तरफ से इस पर कोई बयान नहीं आया है.

    इंजमाम बीते 3 दिन से सीने में दर्द की शिकायत कर रहे थे. शुरूआती जांच में वह ठीक पाए गए. लेकिन सोमवार को दोबारा जांच हुई तो पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. इसके बाद उन्हें सर्जरी के लिए लाहौर के एक अस्पताल में ले जाना पड़ा.

    इंजमाम की लाहौर के अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुई

    जियो न्यूज के पत्रकार आरफा फिरोज जैक के एक ट्वीट के अनुसार, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को मामूली दिल का दौरा पड़ने के बाद लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी सफल एंजियोप्लास्टी की गई है. वह खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. हम उनके जल्दी ठीक होने की दुआ करते हैं.

    इंजमाम ने वनडे में 11 हजार से ज्यादा रन बनाए

    51 साल के इंजमाम वनडे में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 375 मैच में 11701 रन बनाए हैं. वहीं, टेस्ट में वो पाकिस्तान के लिए तीसरे टॉप स्कोरर हैं. उनके 119 मैच में 8829 रन हैं. वह देश के सबसे सफल कप्तानों में भी शुमार रहे हैं.

    IPL 2021: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में बदलाव तय! 9 दिन के प्रदर्शन ने बीसीसीआई पर बनाया दबाव

    IPL 2021 Points Table: प्लेऑफ की रेस हुई बेहद रोमांचक, राजस्थान की हार के बाद 4 टीमों के बराबर अंक

    इंजमाम पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर भी रहे हैं

    उन्होंने 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इसके बाद से वो पाकिस्तान क्रिकेट से लंबे वक्त तक जुड़े रहे. वो पहले टीम के बैटिंग कंसल्टेंट बनें और फिर 2016 से 2019 तक चीफ सेलेक्टर रहे. उन्होंने अफगानिस्तान के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है. पाकिस्तान के इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 35 शतक लगाए हैं. इसमें से 25 टेस्ट और 10 वनडे में आए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के लिए एक टी20 मैच भी खेला है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज