Home /News /sports /

former pakistan cricketer danish kaneria said virat kohli is best captaincy option in absence of rohit sharma

IND vs ENG: रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में किसे करनी चाहिए टीम इंडिया की कप्तानी? पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने बताया

रोहित शर्मा कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं. (Rohit Sharma Instagram)

रोहित शर्मा कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं. (Rohit Sharma Instagram)

India vs England: रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित होने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में भारत की कप्तानी कौन करेगा इस पर चर्चा जारी है. ऐसा कहा जा रहा है कि एजबेस्टन टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन में से कोई कर सकता है. वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया की राय अलग है. उन्होंने विराट कोहली को कप्तानी का सबसे अच्छा विकल्प बताया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. रोहित शर्मा के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा यह बड़ा सवाल है? भारत और इंग्लैंड के बीच पुनर्निर्धारित टेस्ट 1 से 5 जुलाई के बीच एजबेस्टन में खेला जाएगा. वैसे टीम इंडिया में ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह ऐसे खिलाड़ी हैं जो रोहित की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी कर सकते हैं. लेकिन वहीं जब कप्तानी के अऩुभव की बात की जाती है तो दोनों क्रिकेटर पीछे नजर आते हैं. ऐसे में विराट कोहली एक मात्र विकल्प हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया का कहना है कि इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट मैच में विराट कोहली कप्तानी का सबसे अच्छा विकल्प हैं.

हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टी-20 मैचों की सीरीज में ऋषभ पंत ने टीम इंडिया की कप्तानी की. इस दौरान पह कप्तान और बल्लेबाज के तौर पर फ्लॉप रहे. वह सिर्फ सीरीज में सिर्फ 58 रन बना पाए. दक्षिण अफ्रीका शुरुआत में 2-0 की लीड लेने में सफल रहा. हालांकि बाद में टीम इंडिया ने जोरदार वापसी करते हुए सीरीज 2-2 से ड्रॉ की. दानिश कनेरिया का मानना है कि पंत कप्तान के रूप में परिपक्व नहीं हैं.

ऋषभ पंत परिपक्व नहीं
अपने आधिकारिक यू्ट्यूब चैनल पर बात करते हुए कनेरिया ने कहा, ‘ऋषभ पंत कप्तान बनने के लिए प्रर्याप्त रूप से परिपक्व नहीं हैं. उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कप्तानी करने का मौका मिला लेकिन सफल नहीं रहे. कप्तानी का असर उनकी बल्लेबाजी पर भी पड़ता है. मुझे लगता है कि उन्हें अब कप्तान नहीं बनना चाहिए.’ कनेरिया ने पंत के नेतृत्व पर सवाल उठाए. जबकि उन्होंने विराट कोहली की वापसी का समर्थन किया.

यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: इंग्लैंड के विश्वविजेता कप्तान ऑयन मॉर्गन जल्द ले सकते हैं संन्यास

BCCI ने 13 साल से रणजी चैंपियन टीम की इनामी राशि नहीं बढ़ाई, जानें MP की टीम को कितने करोड़ मिले

विराट सबसे अच्छा विकल्प
दानिश कनेरिया ने आगे कहा, ‘मुझे आश्चर्य है कि कोहली का नाम नहीं सुझाया जा रहा है. पंत और बुमराह एजबेस्टन टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी करने की रेस में सबसे आगे हैं. पुजारा लंबे समय से इंग्लैंड में खेल रहे हैं. रोहित उपलब्ध नहीं हैं. तो पुजारा भी टीम का नेतृत्व कर सकते हैं. लेकिन भारत के लिए सबसे अच्छा विकल्प कोहली को कप्तानी देना है. अगर भारत को कोई दूसरा विकल्प नहीं मिलता है तो विराट कप्तान के तौर पर वापसी कर सकते हैं. लेकिन मुझे उम्मीद है कि रोहित पांचवें टेस्ट में टीम की कप्तानी करेंगे.’

Tags: Danish Kaneria, IND vs ENG, Rohit sharma, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर