लाइव टीवी
Elec-widget

पाकिस्तान से आई बड़ी खबर, एक और क्रिकेटर ने लिया ब्रेक, जानें इसके पीछे का कारण

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 4:51 PM IST
पाकिस्तान से आई बड़ी खबर, एक और क्रिकेटर ने लिया ब्रेक, जानें इसके पीछे का कारण
पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान सना मीर ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है

मानसिक दबाव के कारण पिछले कुछ समय में तीन खिलाड़ी क्रिकेट (Cricket) से ब्रेक ले चुके हैं. लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ी का कारण कुछ और है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 4:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले कुछ समय से क्रिकेट जगत में खिलाड़ी किसी न किसी कारण से क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं. पिछले दिनों ग्लेन मैक्सवेल सहित तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने क्रिकेट से ब्रेक लिया था और अब पाकिस्तान से एक बड़ी खबर आ रही है. पाकिस्तान की स्टार खिलाड़ी और पूर्व कप्तान सना मीर (Sana Mir) से बुधवार को क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है. इससे साफ हो गया है कि वह अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भी टीम का हिस्सा नहीं  होगी. वहीं आईसीसी महिला वनडे चैंपियनशिप भी नहीं खेलेंगी.
उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लेते हुए ऐलान किया कि वह अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं हैं. वह इस समय का इस्तेमाल अपने भविष्य के उद्देश्यों और लक्ष्यों की योजनाओं को वापस से सेट करने के लिए करेंगी.  पाकिस्तान महिला टीम दिसंबर में इंग्लैंड (England) दौरे पर जाएगी, जहां उसे 9 से 12 दिसंबर त‌क तीन मैचों की वनडे सीरीज और फिर 17 से 20 दिसंबर तक टी20 सीरीज खेलनी है. टीम की स्‍टार गेंदबाज सना मीर (Sana Mir) ने टीम को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें यकीन है कि टीम अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलेगी.

Sana Mir, cricket, icc, pcb, sports news, सना मीर, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
सना अब इंग्लैंड दौर पर टीम के साथ नहीं जाएंगी


अब तक ऐसा रहा सना का करियर

दिसंबर 2005 में वनडे क्रिकेट से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कदम रखने वाली सना ने 120 वनडे मैचों में 3.70  की इकोनॉमी से 151 विकेट लिए. वहीं सना ने मई 2009 में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से डेब्यू किया था और उन्होंने 106 मैचों में 5.51 पारियों से 89 विकेट लिए हैं.

मानसिक दबाव के कारण तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ले चुके हैं ब्रेक
पिछले कुछ समय में मानसिक दबाव के कारण तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी क्रिकेट से ब्रेक ले चुके हैं. जिसमें स्टार ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल, निक मैडिनसन और 21 साल के विल पोकोवस्की  (Will Pucovski) शामिल हैं. पोलोवस्की को तो पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया गया था और उनके डेब्यू की उम्मीद थी, लेकिन मैच से पहले ही वह मानसिक दबाव का शिकार हो गए. कुछ ही समय में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के मानसिक दबाव के कारण क्रिकेट से ब्रेक लेने पर कई तरह के सवाल भी उठने लगे थे.
Loading...

गावस्कर का बड़ा बयान,कहा-बर्फ या रेगिस्तान पर खेलकर भी जीत सकती है टीम इंडिया

सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा को बताया विराट कोहली के कद का बल्लेबाज

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 4:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com