GL T20 में हुई मैच फिक्सिंग की कोशिश, घेरे में पाकिस्तान का क्रिकेटर...टूर्नामेंट में खेल रहे हैं युवराज

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) इन दिनों कनाडा में चल रही ग्लोबल टी20 में खेल रहे हैं जहां मैच फिक्सिंग (Match Fixing) की कोशिश हुई है, खबरों के मुताबिक पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल (Umar Akmal) से फिक्सिंग के लिए संपर्क साधा गया है

News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 7:51 AM IST
GL T20 में हुई मैच फिक्सिंग की कोशिश, घेरे में पाकिस्तान का क्रिकेटर...टूर्नामेंट में खेल रहे हैं युवराज
जिस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं युवराज सिंह वहां हुई मैच फिक्सिंग की कोशिश
News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 7:51 AM IST
सिक्सर किंग युवराज सिंह(Yuvraj Singh) इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद अब कनाडा में चल रही ग्लोबल टी20 (GL T20) में खेल रहे हैं. टूर्नामेंट में वो टोरंटो नेशनल्स (Toronto Nationals) की कप्तानी कर रहे हैं. हालांकि अब इस टूर्नामेंट को लेकर एक बहुत बुरी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस टूर्नामेंट में मैच फिक्सिंग (Match Fixing) की कोशिश की गई है. पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) ने खुलासा किया है कि उनसे मैच फिक्सिंग करने के लिए संपर्क साधा गया है, जिसकी जानकारी उन्होंने पीसीबी को दे दी है.

पाकिस्तान का पूर्व क्रिकेटर घिरा
खबरों के मुताबिक जिन दो लोगों ने उमर अकमल से संपर्क किया, उनमें से एक का नाम मंसूर अख्‍तर बताया जा रहा है. आपको बता दें मंसूर अख्तर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हैं जिन्होंने 1980 से 1990 के बीच 19 टेस्‍ट और 41 वनडे मैच खेले थे. इसके अलावा एक बुकी का नाम कृष बताया जा रहा है, जो भारतीय है. ग्लोबल टी20 के एंटी करप्शन यूनिट के अफसरों ने टीमों को मंसूर और कृष से दूर रहने के निर्देश दिए हैं.

पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल


बता दें उमर अकमल इस समय टूर्नामेंट में विनीपेग हॉक्‍स के लिए खेल रहे हैं. वहीं मंसूर अख्‍तर भी इसी टीम से जुड़े हुए हैं. हालांकि फिक्सिंग की कोशिशों के खुलासे के बाद मंसूर अख्तर गायब हैं. हालांकि खबरें ये भी हैं कि मंसूर अख्‍तर ने माना है कि उन्होंने उमर अकमल से मुलाकात की थी, लेकिन उन्होंने फिक्सिंग के आरोपों को खारिज कर दिया.

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मंसूर अख्तर


कई पाकिस्तानी क्रिकेटर फिक्सिंग में फंसे
Loading...

बीते कुछ सालों में पाकिस्तान के कई युवा क्रिकेटर फिक्सिंग के मामलो में दोषी पाए गए हैं. पाकिस्तान सुपरलीग के दौरान नासिर जमशेद, शर्जील खाल, खालिद लतीफ जैसे युवा क्रिकेटर स्पॉट फिक्सिंग के मामलों में फंसे हैं. वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान और ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज भी फिक्सिंग के दोषी पाए गए थे. अब ग्लोबल टी20 लीग में एक पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का नाम फिक्सिंग के मामले में आ रहा है.

यह भी पढ़ें- बीसीसीआई पर भड़के गांगुली, कहा- भगवान करें भला

पाक बोर्ड का बड़ा फैसला, मिकी आर्थर नहीं होंगे टीम के कोच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 7:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...