• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टी20 वर्ल्ड कप के लिए MSK प्रसाद ने चुनी टीम इंडिया, जानें किसे दी जगह और किसे किया बाहर

टी20 वर्ल्ड कप के लिए MSK प्रसाद ने चुनी टीम इंडिया, जानें किसे दी जगह और किसे किया बाहर

ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 17 अक्टूबर से 24 नवंबर के बीच खेला जाएगा. (AFP)

ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 17 अक्टूबर से 24 नवंबर के बीच खेला जाएगा. (AFP)

एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने आगे कहा, ''भारतीय मिडिल ऑर्डर भरा हुआ है. विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल के अलावा ईशान किशन और संजू सैमसन में से कोई एक बल्लेबाज अपनी जगह बनाएगा. लेकिन केएल राहुल और ऋषभ पंत दोनों के विकेटकीपर हैं. ऐसे में क्या तीसरा विकेटकीपर टीम ले जाएगी. इसका मुझे संदेह है.''

  • Share this:

    नई दिल्ली. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup) अब बस कुछ ही महीने दूर है. यह टूर्नामेंट ओमान और यूएई में 17 अक्टूबर से 24 नवंबर के बीच खेला जाएगा. इसका आयोजन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) कर रहा है. टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में होना था, लेकिन आईपीएल 2021(IPL) के दौरान कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद इस टूर्नामेंट को यूएई (UAE) में कराने का फैसला लिया गया. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज भारत की अंतिम इंटरनेशनल टी20 सीरीज थी, जो भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप से पहले खेली है. अब भारतीय खिलाड़ी सिर्फ आईपीएल में ही खेलेंगे. इसके अलावा उन्हें कोई और टी20 मैच नहीं खेलना है.

    टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले पूर्व भारतीय मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) का मानना ​​है कि शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और रोहित शर्मा तीन सलामी बल्लेबाज होने चाहिए, जिन्हें भारतीय टीम को इस साल विश्व कप के लिए चुनना चाहिए. प्रसाद ने कहा कि भारतीय मध्य क्रम में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और ऋषभ पंत शामिल होंगे. प्रसाद ने आगे बताया कि केएल राहुल को मध्य क्रम में बल्लेबाजी क्यों करनी चाहिए. पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने तर्क दिया कि रोहित शर्मा, शिखर धवन और पृथ्वी शॉ पहले से ही शीर्ष क्रम पर काबिज हैं और सभी अच्छी फॉर्म में हैं. प्रसाद ने तर्क दिया कि चूंकि विश्व कप एशियाई परिस्थितियों में खेला जाएगा, इसलिए केएल राहुल को भारतीय टीम में चुनना होगा.

    IND vs ENG: विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी सबसे फिसड्‌डी, रन ही नहीं बन रहे

    मिडिल ऑर्डर में खेलेंगे केएल राहुल
    एमएसके प्रसाद ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत में कहा, ”मुझे अब भी लगता है कि शिखर धवन को वहां होना चाहिए. तीन सलामी बल्लेबाज के रूप में शिखर धवन, रोहित शर्मा और पृथ्वी शॉ होने चाहिए. और मध्यक्रम में विराट, सूर्यकुमार, केएल राहुल और ऋषभ पंत होंगे. केएल मध्य क्रम में खेलने जा रहा है, क्योंकि रोहित और शिखर ओपनर हैं. पृथ्वी शॉ भी शानदार फॉर्म में हैं. ऐसे में केएल राहुल ओपनिंग के दावेदार नहीं हैं. और फिर यह टूर्नामेंट एशियाई परिस्थितियों में है, इसलिए मुझे लगता है कि राहुल वहां हो सकते हैं.”

    संजू या ईशान में से कोई एक बना सकता है जगह
    एमएसके प्रसाद ने आगे कहा, ”भारतीय मिडिल ऑर्डर भरा हुआ है. विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल के अलावा ईशान किशन और संजू सैमसन में से कोई एक बल्लेबाज अपनी जगह बनाएगा. लेकिन केएल राहुल और ऋषभ पंत दोनों के विकेटकीपर हैं. ऐसे में क्या तीसरा विकेटकीपर टीम ले जाएगी. इसका मुझे संदेह है.” 46 वर्षीय प्रसाद ने यह भी कहा कि उन्हें श्रेयस अय्यर पर तरस आता है. इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने खुद को प्लेइंग इलेवन में स्थापित कर लिया था और उनके कंधे की चोट गलत समय पर हुई. उन्होंने कहा, ”

    पांच स्पिनर के साथ वर्ल्ड कप में नहीं खेलेगी टीम इंडिया
    जहां तक गेंदबाजी विभाग की बात है तो प्रसाद को लगता है कि भारत पांच स्पिनर को नहीं चुनेगा. प्रसाद को लगता है कि वाशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा और क्रुणाल पंड्या जरूर जगह बनाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि वरुण चक्रवर्ती या युजवेंद्र चहल में से एक को भी चुना जाएगा. उन्होंने कहा, ”इसमें कोई दो राय नहीं है कि वाशिंगटन सुंदर एक टी20 विशेषज्ञ गेंदबाज हैं.और जडेजा वैसे भी टीम में होंगे. क्रुणाप पंड्या बल्लेबाजी कर सकते हैं, गेंदबाजी कर सकते हैं और फील्डिंग भी कर सकते हैं. इन तीनों के अलावा आप युजवेंद्र चहल या एक्स फैक्टर वाले वरुण चक्रवर्ती पर भरोसा कर सकते हैं, लेकिन आईपीएल में उनके परफॉर्मेंस पर यह निर्भर करेगा. क्योंकि आईपीएल भी यूएई में हो रहा है.”

    IND VS ENG: ऋषभ पंत के बल्लेबाजी पर उतरते ही जोश में आए ब्रायन लारा, कहा-इंग्लैंड पर बोलो हमला

    टी नटराजन का भारतीय टीम में जगह बना पाना मुश्किल
    तेज गेंदबाजी विभाग में प्रसाद को लगता है कि टी नटराजन शायद जगह नहीं बना पाएंगे, क्योंकि भारत के पास पेस बॉलिंग के बहुत सारे विकल्प हैं. प्रसाद के मुताबिक चार पेसर को चुना जाएगा, जो टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे. जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्व कुमार, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज. हार्दिक पंड्या बैकअप विकल्प होंगे.

    आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए एमएसके प्रसाद की टीम इंडिया:
    शिखर धवन, रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ऋषभ पंत, ईशान किशन/संजी सैमसन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पंड्या, वरुण चक्रवर्ती/युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज