अपना शहर चुनें

States

पूर्व चयनकर्ता ने बताया, टीम मीटिंग में कैसा व्यवहार करते हैं विराट कोहली?

सरनदीप सिंह ने विराट कोहली के रवैये को लेकर कई बातें शेयर की हैं  (PIC-AP)
सरनदीप सिंह ने विराट कोहली के रवैये को लेकर कई बातें शेयर की हैं (PIC-AP)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और चयनकर्ता सरनदीप सिंह (Sarandeep Singh) ने हाल ही में मैदान पर आक्रामक दिखने वाले विराट कोहली के विनम्र व्यवहार का खुलासा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 2:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को मैदान पर अपने आक्रामक व्यवहार के लिए जाना जाता है. यही वजह है कि दुनिया का कोई भी विपक्षी कप्तान उनसे भिड़ना नहीं चाहता. कोहली मौजूद दौर और पीढ़ी के सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज हैं, लेकिन इसके साथ ही ऐसे कई पूर्व खिलाड़ी हैं जिनका मानना है कि कोहली मैदान पर एकदम अलग खिलाड़ी हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और चयनकर्ता सरनदीप सिंह (Sarandeep Singh) ने हाल ही में मैदान पर आक्रामक दिखने वाले विराट कोहली के विनम्र व्यवहार का खुलासा किया है.

सरनदीप सिंह ने हाल ही में स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ''जब भी विराट कोहली टीम मीटिंग में आते हैं तो मीडिया एक सवा घंटे चलती है. विराट एक अच्छे श्रोता हैं. मुझे नहीं मालूम लोग उनके बारे में क्या सोचते हैं. यदि आप उन्हें मैच में देखते हैं, वह बल्लेबाजी करते समय और फील्डिंग करते समय हमेशा चार्ज अप रहते हैं. इसलिए लगता है कि वह बहुत एरोगेंट और आक्रामक हैं और किसी की नहीं सुनते, लेकिन ऐसा नहीं है.''

IND VS ENG: मोटेरा से गावस्कर, कपिल, सचिन, कुंबले का दिल का रिश्ता, जानें यहां के खास रिकॉर्ड



उन्होंने आगे कहा, ''विराट कोहली जमीन से जुड़े व्यक्ति हैं. वह सबकी सुनते हैं तब कोई निर्णय लेते हैं.'' सरनदीप ने कहा, ''उनके घर पर कोई नौकर नहीं है. वह खुद और उनकी पत्नी ही सबको खाना सर्व करते हैं. इससे ज्यादा और आप क्या चाहते हैं. विराट हमेशा आपके साथ बैठते हैं, बातें करते हैं और आपके साथ डिनर पर जाते हैं. सभी खिलाड़ियों के मन में उनके प्रति बहुत सम्मान है. वह मजबूत इच्छाशक्ति के जमीन से जुड़े शख्स हैं.''
IND vs ENG: बुमराह अंदर, कुलदीप बाहर, पिंक बॉल टेस्ट में कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

सरनदीप सिंह ने कहा, ''मैदान पर उन्हें उस रास्ते पर चलना होता है, क्योंकि वह कप्तान हैं. उन्हें कप्तान के रूप में हर दबाव झेलना होता है, तब वह निर्णय लेते हैं.'' इस बीच कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया डे नाइट टेस्ट के लिए बुधवार (24 फरवरी) को इंग्लैंड के साथ तीसरे टेस्ट के लिए उतरेगी. यह टेस्ट मैच अहमदाबाद के नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में पिंक बॉल से खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज