होम /न्यूज /खेल /इन 3 दिग्गजों पर नई चयन समिति को चुनने की जिम्मेदारी, 1 खुद रह चुके हैं चयनकर्ता

इन 3 दिग्गजों पर नई चयन समिति को चुनने की जिम्मेदारी, 1 खुद रह चुके हैं चयनकर्ता

बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी -AP

बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी -AP

टीम इंडिया के चयन समिति का हिस्सा होने और बतौर मुख्य चयनकर्ता इस टीम का नेतृत्व करने के लिए कई दिग्गज इच्छुक हैं. जानका ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

नई चयन समिति चुनने के लिए क्रिकेट सलाहकार समिति बनाई गई है
3 सदस्यीय इस समिति में एक पूर्व चयनकर्ता को भी शामिल किया गया है

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में मिली शर्मनाक हार के बाद बीसीसीआई ने चयन समिति को बर्खास्त करने का फैसला लिया. बोर्ड की तरफ से चयन समिति के लिए आवेदन मंगवाए गए थे. टीम इंडिया के चयन समिति का हिस्सा होने और बतौर मुख्य चयनकर्ता इस टीम का नेतृत्व करने के लिए कई दिग्गज इच्छुक हैं. बीसीसीआई द्वारा चयन समिति को चुनने के लिए तीन सदस्यीय क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी का चयन किया गया है.

बीसीसीआई ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी है कि पूर्व भारतीय चयनकर्ता अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्ष्णा नाइक को इस COA क्रिकेट सलाहकार समिति में चुना गया है. इन तीनों के उपर ही नई चयन समिति का चयन करने की जिम्मेदारी होगी.

चेतन शर्मा ने चयनकर्ता पद के लिए फिर किया आवेदन, क्या दोबारा बनेंगे चीफ सेलेक्टर?

वहीं खबरों की माने तो पद से हटाए गए पूर्व मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा और हरविंदर सिंह ने एक बार फिर इस पद पर बहाल होने के लिए आवेदन किया है. गौरतलब है बीसीसीआई ने जिस चयन समिति को बर्खास्त किया है उसमें मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारी चेतन शर्मा ही निभा रहे थे.

बीसीसीआई ने पिछले महीने 18 नवंबर को अचानक से चयन समिति को बर्खास्त करने का फैसला सुनाया. चयन समिति को लेकर आवेदन की मांग करते हुए बोर्ड ने इस खबर को पक्का किया. आवेदन के लिए बीसीसीआई ने 28 नवंबर तक की तिथि निर्धारित की थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक कुल 60 नए आवेदन आए हैं. चेतन शर्मा और हरविंदर सिंह भी आवेदन किया है.

द इंडियन एक्सप्रेस की खबरों के मुताबिक जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष एस शरथ भी आवेदन करने वालों में शामिल हैं. इसके अलावा वेंकटेश प्रसाद, डोडा गणेश, मनिंदर सिंह, निखिल चोपड़ा, अतुल वासन, रीतिंदर सिंह सोढ़ी, नयन मोंगिया, एसएस दास, सलिल अंकोला, समीर दिघे, अजय रात्रा, ज्ञानेंद्र पांडे, जैकब मार्टिन, सुब्रतो बनर्जी और इकबाल सिद्दीकी लिस्ट में शामिल हैं.

Tags: BCCI, Chetan Sharma, Indian Cricket Team, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें