Home /News /sports /

IPL 2022 Retention: सनराइजर्स हैदराबाद डेविड वॉर्नर को रिटेन करेगी या नहीं? बल्‍लेबाज ने खुद बताया

IPL 2022 Retention: सनराइजर्स हैदराबाद डेविड वॉर्नर को रिटेन करेगी या नहीं? बल्‍लेबाज ने खुद बताया

IPL 2021: डेविड वॉर्नर से सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले कप्तानी छीनी थी और फिर उन्हें लीग के यूएई लेग में प्लेइंग-11 से भी बाहर कर दिया गया था. (David Warner Instagram)

IPL 2021: डेविड वॉर्नर से सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले कप्तानी छीनी थी और फिर उन्हें लीग के यूएई लेग में प्लेइंग-11 से भी बाहर कर दिया गया था. (David Warner Instagram)

IPL 2022 Retention List: आईपीएल 2022 से पहले आज आठों फ्रेंचाइजियों को अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी है. लेकिन इससे पहले ही डेविड वॉर्नर (David Warner) ने सोशल मीडिया पर एक फैन के सवाल के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद में अपने भविष्य को लेकर बड़ी बात बोली है. आईपीएल 2021 के पहले हाफ में हैदराबाद टीम मैनेजमेंट ने वॉर्नर को कप्तानी से हटा दिया था. इसके बाद उन्हें प्लेइंग-11 से भी बाहर कर दिया गया था. इसके बाद से ही उनके फ्रेंचाइजी से अलग होने की खबरें लगातार आ रही हैं. इस पर आज औपचारिक मुहर लग सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आईपीएल 2022 से पहले फ्रेंचाइजियों को अपने रिटेन खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट (IPL 2022 Retention List) आज बीसीसीआई को सौंपनी है. इसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस लिस्ट के साथ टीमों के सैलरी पर्स की ऑफिशियल जानकारी साझा करेगा. लेकिन लिस्ट पर औपचारिक मुहर लगने से पहले ही डेविड वॉर्नर (David Warner) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से बाहर होने की पुष्टि कर दी है. हैदराबाद के पूर्व कप्तान ने इस बात का इशारा कर दिया है कि वो इस फ्रेंचाइजी से अलग हो रहे हैं. इंस्टाग्राम पर एक फैन के सवाल के जवाब में उन्होंने इस बात को कंफर्म किया.

    फैन ने डेविड वॉर्नर (David Warner) से इंस्टाग्राम पर सवाल पूछा कि क्या आप सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलेंगे अगर फ्रेंचाइजी आपको आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए रिटेन करती है ? इस पर वॉर्नर ने कहा- फ्रेंचाइजी ऐसा नहीं करेगी. लेकिन इस बारे में मैं कुछ नहीं कर सकता.

    वॉर्नर की कप्तानी में SRH आईपीएल का खिताब जीता है
    वॉर्नर की ही कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 में आईपीएल का खिताब जीता था. वहीं, 2020 में वॉर्नर की अगुवाई में हैदराबाद की टीम तीसरे स्थान पर रही थी. लेकिन आईपीएल 2021 (IPL 2021) में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. इसी वजह से उन्हें पहले कप्तानी और फिर प्लेइंग-11 से भी बाहर होना पड़ा. उन्होंने 8 मैच में 195 रन बनाए थे. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को आईपीएल 2021 के यूएई लेग के कुछ मैचों में प्लेइंग-11 का हिस्सा बनाया गया. लेकिन उन मुकाबलों में भी वो रन नहीं बना पाए. इसके बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया गया.

    वॉर्नर का बल्ला टी20 विश्व कप में खूब बोला
    इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने टी20 विश्व कप में शानदार वापसी की और 7 मैच में 289 रन बनाए. इस प्रदर्शन के दम पर उन्हें आईपीएल 2022 के लिए होने वाला मेगा ऑक्शन में बड़ी कीमत में खरीदा जा सकता है. इतना ही नहीं, उन्हें कप्तानी भी मिल सकती है. क्योंकि अगले सीजन में लीग में 2 नई टीमें अहमदाबाद औऱ लखनऊ जुड़ जाएंगी. ऐसे में हैदराबाद के वॉर्नर को रिलीज करने की सूरत में यह फ्रेंचाइजी उन पर दांव लगा सकती है.

    IND vs NZ: अश्विन को हरभजन का रिकॉर्ड़ तोड़ने पर आई कोच द्रविड़ की खास बात याद, बताया- अगले 4 साल का प्लान

    SRH सिर्फ केन विलियमसन को रिटेन कर सकती
    इस बीच, ईएसपीएन क्रिकइंफो ने भी आठों फ्रेंचाइजी की रिटेन खिलाड़ियों की एक लिस्ट जारी की है. इसमें भी यह साफ हो रहा है कि वॉर्नर का सनराइजर्स हैदराबाद के साथ सफर खत्म हो गया है. हैदराबाद सिर्फ अपने कप्तान केन विलियमसन को रिटेन करने जा रही है. बता दें कि वॉर्नर से कप्तानी छीनने के बाद विलियमसन को भी टीम की कमान सौंपी गई थी. वो 2018 और 2019 में भी टीम की कप्तानी कर चुके हैं. विलियमसन की अगुवाई में हैदराबाद ने आईपीएल 2018 का फाइनल खेला था. जबकि 2019 में टीम प्लेऑफ में पहुंचीं थी.

    अगर हैदराबाद सिर्फ विलियमसन को रिटेन करती है तो उसे न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी को 14 करोड़ रुपए देने होंगे.

    Tags: Cricket news, David warner, IPL 2021, IPL 2022 Mega Auction, IPL 2022 Mega Auction Cricket News, IPL 2022 Retention, Sunrisers Hyderabad

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर