पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को टेनिस की सबसे बड़ी सुपरस्टार ने लगाई लताड़, जानें- पूरा मामला

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने महिलाओं के कपड़ों और रेप के बढ़ते अपराध को लेकर एक बयान दिया था जिसके चलते उनकी काफी आलोचना हो रही है. अब को टेनिस की दिग्गज महिला खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा ने उन्हें लताड़ लगाई है.

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने महिलाओं के कपड़ों और रेप के बढ़ते अपराध को लेकर एक बयान दिया था जिसके चलते उनकी काफी आलोचना हो रही है. अब को टेनिस की दिग्गज महिला खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा ने उन्हें लताड़ लगाई है.

ऑलटाइम ग्रेट टेनिस खिलाड़ियों में शुमार चेक गणराज्य की मार्टिना नवरातिलोवा ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को जमकर लताड़ लगाई है. उन्होंने इमरान को लेकर कहा कि इस तरह के बयान पर उन्हें शर्म आनी चाहिए. इमरान ने बढ़ते यौन अपराधों के लिए महिलाओं के कपड़ों और अश्लीलता को जिम्मेदार ठहराया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. अपने जमाने के दिग्गज क्रिकेटरों में शुमार पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को टेनिस की सुपरस्टार महिला खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा ने लताड़ लगाई है. इमरान खान ने महिलाओं के कपड़ों को लेकर एक बयान दिया था जिसके चलते उनकी काफी आलोचना हो रही है. इमरान ने बढ़ते यौन अपराधों के लिए महिलाओं के कपड़ों और अश्लीलता को जिम्मेदार ठहराया था.

68 साल के इमरान ने कहा था कि मर्दों को उकसाने से रोकने के लिए पर्दा प्रथा ठीक है. उन्होंने कहा था कि इस्लाम में पर्दे की व्यवस्था इसीलिए की गई ताकि लोगों की बुरी नजरों से महिलाओं को बचाया जा सके. ‘पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ’ (PTI) के नेता ने कहा था, 'समाज को खुद को अश्लीलता से बचाना होगा. रेप और यौन हिंसा की जितनी घटनाएं मीडिया में सामने आ रही हैं, वे इस तरह के कुल अपराध का एक फीसदी भी नहीं है. ऐसे अपराध समाज में ‘कैंसर की तरह’ फैल रहे हैं. इस्लाम में पर्दा प्रथा इसलिए है कि इच्छाशक्ति पर काबू रखा जा सके.’

इसे भी पढ़ें, धोनी का होगा आखिरी आईपीएल? चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ ने दिया चौंकाने वाला बयान

ऑलटाइम ग्रेट टेनिस खिलाड़ियों में शुमार चेक गणराज्य की मार्टिना नवरातिलोवा ने इमरान को जमकर लताड़ लगाई है. उन्होंने इमरान को लेकर कहा कि इस तरह के बयान पर उन्हें शर्म आनी चाहिए. करियर में 18 एकल ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वालीं पूर्व नंबर-1 नवरातिलोवा ने एक ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, 'इमरान, आपको इससे बेहतर पता होना चाहिए लेकिन साफ तौर पर आप इससे बेहतर हो ही नहीं. आप पर शर्म आती है.'
martina navratilova
टेनिस स्टार रहीं मार्टिना नवरातिलोवा ने इमरान को आडे़ हाथों लिया और उन्हें कड़ा ट्वीट कर कहा- शेम ऑन यू इमरान.


इमरान की पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ भी उनके इस बयान पर खरी-खोटी सुना चुकी हैं. इमरान की कप्तानी में साल 1992 में पाकिस्तान ने पहली बार वर्ल्ड कप जीता था. इमरान ने काफी वक्त लंदन में बिताया है. वह एक जमाने में प्लेबॉय के तौर पर जाने जाते थे, लेकिन उनकी गिनती दिग्गज क्रिकेटरों में होती है. उन्होंने करियर में 88 टेस्ट और 175 वनडे खेले. उनके नाम टेस्ट में 3807 रन और 362 विकेट हैं जबकि वनडे अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 3709 रन और 182 विकेट लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज