महिला टीम को दो और कोच मिले, शिव सुंदर दास बैटिंग तो अभय शर्मा फील्डिंग कोच बने

शिव सुंदर दास ने भारत की ओर से 23 टेस्ट खेले. (Women's CricZone
twitter)

शिव सुंदर दास ने भारत की ओर से 23 टेस्ट खेले. (Women's CricZone twitter)

पूर्व टेस्ट ओपनर शिव सुंदर दास (shiv sunder das) को भारतीय महिला टीम का बैटिंग काेच बनाया गया है. अभय शर्मा फील्डिंग कोच बनाए गए हैं. पिछले दिनों रमेश पवार को कोच बनाया गया था. टीम को अगले महीने इंग्लैंड के दौरे पर जाना है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय महिला टीम को दो और एक काेच मिल गए हैं. पूर्व टेस्ट ओपनर शिव सुंदर दास (shiv sunder das) को बैटिंग काेच बनाया गया है. अभय शर्मा (Abhay Sharma) फील्डिंग कोच बनाए गए हैं. टीम को अगले महीने इंग्लैंड के दाैरे पर जाना है. जहां एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज होनी है. इसके पहले रमेश पवार को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया था. कोच के लिए कुल 35 आवेदन आए थे. इसके बाद 8 का इंटरव्यू लिया गया था. पवार को दोबारा कोच की जिम्मेदार मिली है.

इंग्लैंड दौरे के लिए राजकुवरदेवी गायकवाड़ को मैनेजर बनाया गया है. वे अभी बड़ौदा महिला चयन समिति की चीफ हैं. शिव सुंदर दास इसके पहले 2020 में भारतीय महिला ए टीम के साथ काम कर चुके हैं. क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, दास की नियुक्ति सिर्फ इंग्लैंड दौरे के लिए की गई है. उन्होंने कहा कि पहली बार मुझे सीनियर भारतीय महिला टीम के साथ काम करने का मौका मिल रहा है. इस कारण मैं काफी उत्साहित हूं.

इंग्लैंड की परिस्थितयों से परिचित हूं

शिव सुंदर दास ने कहा कि मैं वास्तव में इसके लिए उत्सुक हूं. यह मेरे लिए अच्छी चुनौती होगी, क्योंकि मैंने एक खिलाड़ी के तौर पर इंग्लैंड का दौरा किया और बहुत क्रिकेट खेली है. परिस्थितियाें से मैं थोड़ा परिचित हूं. इससे टीम को मदद मिलेगी. मेरा ध्यान अभी सिर्फ इंग्लैंड दौरे के लिए है, क्योंकि मैं इंग्लैंड दौरे के लिए ही आया हूं. इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय खिलाड़ियों को 19 मई को मुंबई पहुंचना है.
यह भी पढ़ें: लंका प्रीमियर लीग को लगा झटका, आंद्रे रसेल और मोहम्मद आमिर जैसे दिग्गज नहीं खेल सकेंगे

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 10 हजार से अधिक रन बनाए

43 साल के शिव सुंदर दास ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 10 हजार से अधिक रन बनाए हैं. इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 180 मैच में 39 की औसत से 10908 रन बनाए हैं. 24 शतक और 52 अर्धशतक जड़े हैं. नाबाद 300 रन इनका उच्चतम स्कोर है. टेस्ट की बात की जाए तो दास ने 23 मैच में 35 की औसत से 1326 रन बनाए हैं. दो शतक और 9 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने 4 वनडे भी खेले हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज