वेस्टइंडीज से आई बुरी खबर, इस स्पिनर की जन्मदिन से एक दिन पहले हुई मौत

वेस्टइंडीज (West Indies) के ऑफ स्पिनर रेग स्कार्लेट (Reg Scarlett) का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया, वो 84 साल के थे

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 5:56 PM IST
वेस्टइंडीज से आई बुरी खबर, इस स्पिनर की जन्मदिन से एक दिन पहले हुई मौत
वेस्टइंडीज से आई बुरी खबर
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 5:56 PM IST
वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व ऑफ स्पिनर रेग स्कार्लेट (Reg Scarlett) का बुधवार को निधन हो गया. रेग स्कार्लेट लंबे समय से बीमार थे और वो अपने 85वें जन्मदिन से एक दिन पहले गुजर गए. रेग स्कार्लेट ने वेस्टइंडीज के लिए महज 3 टेस्ट मैच खेले लेकिन उनका विंडीज क्रिकेट को आगे बढ़ाने में बहुत बड़ा योगदान था. उन्होंने 1960 में संन्यास लेने के बाद वेस्टइंडीज में स्पिन गेंदबाजों को विकसित करने में अहम भूमिका अदा की. रिटायरमेंट के बाद रेग इंग्लैंड शिफ्ट हो गए थे जहां उन्होंने 15 साल बिताए और कोचिंग के साथ वो कई माइनल लीग में भी खेले. इसके बाद वो जमैका वापस लौटे और जमैका क्रिकेट एसोसिएशन में यूथ डेवलेपमेंट प्रोग्राम की देखरेख की.

इंग्लैंड को कई टेस्ट खिलाड़ी दिए
रेग (Reg Scarlett) ने चार साल बाद इंग्लैंड वापस गए और ग्रासरूट प्रोग्राम में अपना योगदान दिया. उन्होंने हेरिंगे क्रिकेट कॉलेज में भी योगदान दिया जिसने देश को कई शीर्ष काउंटी और टेस्ट खिलाड़ी दिए. रेग वेस्टइंडीज लौटने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर ऑफ कोचिंग भी बने.

वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिनर रेग स्कार्लेट


रेग के निधन पर विंडीज बोर्ड ने जताया शोक
रेग स्कार्लेट (Reg Scarlett) की मौत पर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने शोक जताया था. क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा, 'रेग एक निष्ठावान व्यक्ति थे, जिन्होंने इंग्लैंड में रहने के बाद भी वेस्टइंडीज क्रिकेट से प्यार किया. उन्होंने निस्वार्थ भाव से मैदान पर और मैदान के बाहर खेल को सेवा की. उन्होंने कई साल पहले ग्रेनेडा में संन्यास लिया और क्रिकेट के विकास के लिए अपना योगदान देना जारी रखा.' स्केरिट ने कहा, 'क्रिकेट वेस्टइंडीज के निदेशक मंडल, प्रबंधन और कर्मचारियों की ओर से हम उनकी पत्नी ट्रिश और परिवार के अन्य सदस्ययों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं.'

टीम इंडिया का बैटिंग कोच हुआ तय, इस 'सेलेक्टर' को मिलेगी जिम्मेदारी!
Loading...

IPL: ब्रैंडन मैक्कलम बने कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कोच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 5:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...