• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • शुभमन गिल की चोट पर BCCI के पूर्व अधिकारी ने खड़े किए सवाल, कहा- हैरान हूं कि पहले क्यों नहीं पता चला

शुभमन गिल की चोट पर BCCI के पूर्व अधिकारी ने खड़े किए सवाल, कहा- हैरान हूं कि पहले क्यों नहीं पता चला

India vs England Test Series: शुभमन गिल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की दोनों पारियों में 28 और 8 रन बना पाए थे. (AFP)

India vs England Test Series: शुभमन गिल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की दोनों पारियों में 28 और 8 रन बना पाए थे. (AFP)

शुभमन गिल (Shubman Gill) को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) में मौका दिया गया था. लेकिन वो बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाए और अब उनके चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के (IND vs ENG Test Series) शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को ठीक एक महीने बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज (IND vs ENG Test Series) का पहला मैच खेलना है. लेकिन उससे पहले ही उसे बड़ा झटका लग गया है. क्योंकि टीम के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill Injury) के घुटने से नीचे के हिस्से में चोट लग गई है, जिसके कारण वह कम से कम दो महीने तक क्रिकेट से दूर हो सकते हैं. उनकी इस चोट पर भारत के पूर्व विकेटकीपर और बीसीसीआई के जनरल मैनेजर रहे सबा करीम (Saba Karim) ने सवाल खड़े किए हैं. अभी ये तय नहीं है कि शुभमन भारत लौटेंगे या फिर सीरीज के शुरुआती कुछ मैच के बाद वापसी करेंगे.

    करीम ने खेलनीति पॉडकास्ट पर बात करते हुए कहा कि मैं इस बात को लेकर हैरान हूं कि शुभमन ने अपनी चोट छुपाई. वह टीम इंडिया के साथ लंबे समय से हैं. इसके अलावा टीम में फीजियो होते हैं और बाकी सपोर्ट स्टाफ भी होता है, जो खिलाड़ियों की चोट की जानकारी रखता है. पहली बात तो इस पर हैरानी हो रही है कि ये कैसे हुआ और पहले क्यों नहीं उनकी चोट के बारे में पता चला.

    इसके अलावा करीम ने कहा है कि गिल के रिप्लेसमेंट के रूप में मयंक अग्रवाल को रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार के रूप में मौका मिलना चाहिए. बता दें कि गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बड़ा स्कोर नहीं कर पाए थे. उन्होंने पहली पारी में 28 और दूसरी में 8 रन ही बनाए थे.

    मंयक के साथ टीम काफी सख्त रही: करीम
    इस पूर्व विकेटकीपर ने आगे कहा कि मयंक को प्राथमिकता मिलनी चाहिए. टीम मैनेजमेंट उन्हें लेकर काफी सख्त रहा है. उन्हें सिर्फ दो-तीन खराब पारियों के बाद किनारे कर दिया गया. वो पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से ही एक तरह से नजरअंदाज हैं. मयंक के स्थान पर ही गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह दी गई थी.

    यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2007 में मिली करारी हार के बाद राहुल द्रविड़ ने दिखाई थी धोनी-पठान को फिल्म

    क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की बायोपिक में लीड रोल निभाएंगी अनुष्का शर्मा, जल्द शुरू होगी शूटिंग

    निखिल चोपड़ा ने भी मयंक को मौका देने की वकालत की
    पूर्व भारतीय स्पिनर निखिल चोपड़ा भी सबा करीब की मयंक को मौका देने की बात से सहमत हैं. उन्होंने कहा कि अगर आप रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों के लिए भी पैमाने तय करते हैं तो(चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती मैच नहीं खेले) यह बाकी खिलाड़ियों पर भी लागू होता है. ऐसे में जो खिलाड़ी पहले से टीम में मौजूद हैं पहली प्राथमिकता उन्हें ही मिलनी चाहिए. मयंक ने भारत में अच्छा प्रदर्शन किया था. जब टीम में पहले से ही ओपनर मौजूद हैं, तो नए खिलाड़ियों को लाना गलत उदाहरण देने जैसा होगा.

    भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज का आगाज 4 अगस्त से नॉटिंघम में होगा. बाकी बचे चार टेस्ट लॉर्ड्स, हेडिंग्ले, ओवल और ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले जाएंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज