IPL 2021: चार भारतीय खिलाड़ी आईपीएल से 100 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर चुके हैं

धोनी के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी 150 करोड़ रुपए की कमाई नहीं कर सका है.

आईपीएल 2021 के लिए गुरुवार को ऑक्शन होने जा रहा है. देशी और विदेशी खिलाड़ियों को फिर करोड़ों रुपए मिलेंगे. लीग के इतिहास की बात करें तो अब तक हमारे 4 खिलाड़ी लीग से 100 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर चुके हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए कुछ ही घंटों में नीलामी (IPL 2021 Auction) होने जा रही है. कुल 61 खिलाड़ियों को चुना जाना है. कई देशी और विदेशी खिलाड़ियों को फिर करोड़ों रुपए मिलेंगे. लीग के इतिहास को देखें तो आईपीएल सैलरी से ही अब तक चार भारतीय खिलाड़ी 100 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर चुके हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस मामले में नंबर-1 पर हैं.

    धोनी सैलरी से सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्हें अब तक लगभग 153 करोड़ रुपए मिल चुके हैं. उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीन बार लीग का खिताब भी जीता है. रोहित शर्मा 147 करोड़ के साथ दूसरे नंबर पर हैं. रोहित ने चार बार मुंबई इंडियंस को आईपीएल का खिताब दिलाया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली 143 करोड़ के साथ तीसरे स्थान पर हैं. हालांकि कोहली अब तक अपनी टीम को एक भी खिताब नहीं दिला सके हैं. इस कारण कई बार भारतीय टी20 टीम की कप्तानी रोहित को देने की बात होती रही है. चेन्नई सुपरकिंग्स में शामिल सुरेश रैना 111 करोड़ के साथ चौथे नंबर पर हैं. हालांकि रैना यूएई में हुए पिछले सीजन में नहीं खेल सके थे. विवाद के बाद वे यूएई से लौट आए थे. ऐसे में कहा जा रहा था कि टीम उन्हें रिटेन नहीं करेगी. लेकिन चेन्नई ने उन्हें टीम के साथ रखने का फैसला किया. वे टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं.



    विदेशी खिलाड़ियों में डिविलियर्स 100 करोड़ से अधिक कमा चुके हैं

    विदेशी खिलाड़ियों की बात की जाए तो दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स टॉप पर हैं. वे अब तक 102 करोड़ रुपए की कमाई कर चुके हैं. वे कोहली की टीम बेंगलुरू से खेलते हैं. विंडीज के सुनील नरेन 95 करोड़ के साथ दूसरे नंबर पर हैं. ऑफ स्पिनर नरेन कोलकाता नाइटराइडर्स के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन 77 करोड़ के साथ तीसरे पर हैं. हालांकि चेन्नई से खेलने वाले वाटसन अब खेलते नहीं दिखेंगे. उन्होंने संन्यास ले लिया है. पिछले सीजन में वे कुछ खास प्रदर्शन भी नहीं कर सके थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.