लाइव टीवी

टीम इंडिया ने गंवाया टी20 सीरीज जीतने का मौका, इन 5 वजहों से बेंगलुरु टी20 में मिली करारी हार

News18Hindi
Updated: September 23, 2019, 8:05 AM IST
टीम इंडिया ने गंवाया टी20 सीरीज जीतने का मौका, इन 5 वजहों से बेंगलुरु टी20 में मिली करारी हार
बेंगलुरू में हार के साथ ही भारतीय टीम टी20 सीरीज जीतने से चूकी

IndVs SA: बेंगलुरु में खेले गए तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया 9 विकेट से हार गई और टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2019, 8:05 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन और हार्दिक पंड्या... ये नाम मौजूदा दौर में टी20 क्रिकेट में बड़े नाम माने जाते हैं, लेकिन इन खिलाड़ियों के टीम में शामिल होने के बावजूद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) जैसी कमजोर मानी जाने वाली टीम से टी20 सीरीज जीतने में नाकाम रही. बेंगलुरु टी20 में टीम इंडिया को 9 विकेट से करारी हार मिली और सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई. आइए आपको बताते हैं कि आखिर वो क्या वजह रही जिसकी वजह से इतनी मजबूत भारतीय टीम भी टी20 सीरीज नहीं जीत सकी.

विराट कोहली का गलत फैसला
बेंगलुरु में टीम इंडिया की हार की सबसे बड़ी वजह रही विराट कोहली (Virat Kohli) का गलत फैसला. कप्तान विराट कोहली ने चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुना. बेंगलुरु की पिच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए मददगार होती है, वहां ड्यू पड़ती है जिसका फायदा चेज करने वाली टीम को मिलती है, लेकिन इसके बावजूद भारतीय कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

विराट कोहली ने टॉस जीतकर गलत फैसला किया.


फ्लॉप बल्लेबाजी
भारतीय टीम को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन एकबार फिर अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे. दोनों बल्लेबाज अति आक्रामक नजर आए. रोहित शर्मा तो सेट होने से पहले ही आउट हुए वहीं धवन, विराट भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. दूसरे बल्लेबाज तो ढंग से गेंद ही कनेक्ट नहीं कर पाए. हार्दिक पंड्या जैसा बल्लेबाज भी 18 गेंद में 14 रन ही बना सका. मिडिल ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा. ऋषभ पंत 19 गेंद में 19 रन बनाकर आउट हुए. अय्यर 5, क्रुणाल पंड्या 4 रन बनाकर आउट हुए.

भारतीय बल्लेबाजी फ्लॉप

Loading...

बाएं हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ नाकाम
भारतीय टीम बाएं हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई. साउथ अफ्रीका के 3 बाएं हाथ के गेंदबाजों ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को खुलकर रन नहीं बनाने दिए. सबसे पहले बाएं हाथ के स्पिनर फोर्टुइन ने 3 ओवर में महज 19 रन देकर 2 विकेट लिए. ब्यूरॉन हेन्ड्रिक्स ने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 2 विकेट झटके और तबरेज शम्सी ने अपने 4 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट झटका. इन तीनों बाएं हाथ के गेंदबाजों ने मिलकर 11 ओवर में सिर्फ 56 रन देकर कुल 5 विकेट झटके.

भारतीय गेंदबाजी फ्लॉप


खराब गेंदबाजी
खराब बल्लेबाजी के बाद टीम इंडिया की बेहद औसत गेंदबाजी ने मैच को साउथ अफ्रीका की झोली में डाल दिया. टीम इंडिया के गेंदबाज नई गेंद से विकेट लेने में नाकाम रहे. दीपक चाहर और वॉशिंगटन सुंदर ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन नवदीप सैनी बुरी तरह फ्लॉप रहे. उन्होंने 2 ओवर में 25 रन लुटाए. क्रुणाल पंड्या ने 3.5 ओवर में 40 रन दिए. हार्दिक पंड्या ने 2 ओवर में 23 रन दिए.

टूर्नामेंट जीतने पर बिछड़ गए साथी को ऐसे किया याद, जमकर मनाया जश्न

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 7:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...