Home /News /sports /

frank nsubuga diving catch video goes viral cwc challenge league group b kenya vs uganda

41 की उम्र में चीते सी रफ्तार, छलांग लगाकर लपका हैरतअंगेज कैच; वीडियो देखकर आप भी बोल पड़ेंगे-वाह

CWC Challenge League Group B में केन्या और यूगांडा के बीच हुए मैच में 41 साल के खिलाड़ी ने हैरतअंगेज कैच लपका. (PC-ICC VIdeo grab)

CWC Challenge League Group B में केन्या और यूगांडा के बीच हुए मैच में 41 साल के खिलाड़ी ने हैरतअंगेज कैच लपका. (PC-ICC VIdeo grab)

CWC Challenge League Group B के एक मैच में यूगांडा ने केन्या को 7 विकेट से हराया. इस मैच में यूगांडा के 41 साल के खिलाड़ी फ्रैंक नसुबुगा ने पीछे की तरफ दौड़ते हुए एक हैरतअंगेज कैच लपका. इसका वीडियो आईसीसी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है, जो क्रिकेट फैंस को पसंद आ रहा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. यूगांडा में CWC चैलेंज लीग ग्रुप-बी का दूसरा लेग खेला जा रहा है. इसके तहत यूगांडा और केन्या के बीच टक्कर हुई. इसमें यूगांडा के 41 साल के खिलाड़ी फ्रैंक नसुबुगा ने ऐसा कैच लपका कि जिसने भी देखा, वो दंग रह गया. इस कैच का वीडियो खुद आईसीसी ने भी अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. इसमें केन्या के बल्लेबाज कॉलिन्स ओबुया क्रीज से आगे निकलकर शॉट लगाते हैं. लेकिन, गेंद बल्ले पर नहीं आती है और डीप मिडविकेट बाउंड्री की तरफ हवा में चली जाती है. 41 साल के फ्रैंक गेंद को पकड़ने के लिए पीछे की तरफ तेजी से दौड़ लगाते हैं. पहली नजर में तो शायद ही यह वीडियो देखकर किसी को लगे कि 41 साल का यह खिलाड़ी कैच लपक पाएगा. लेकिन, चीते सी तेज रफ्तार से दौड़ते हुए फ्रैंक ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया और हवा में गोता लगाते हुए कैच लपक लिया.

इस कैच को लपकने के बाद फ्रैंक नसुबुगा इतने खुश हुए कि उन्होंने मैदान का एक पूरा चक्कर ही लगा दिया. मैच की अगर बात करें तो यूगांडा ने कीनिया को 7 विकेट से शिकस्त दी. इस मैच में केन्या ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.1 ओवर में 220 रन बनाए थे. राकेप पटेल (71) को छोड़ दें तो केन्या का अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. उनके अलावा इरफान करीम ने 33 रन बनाए. यूगांडा की तरफ से रियाजत अली शाह ने 3 और कॉसमस केवुता ने भी इतने ही विकेट झटके.

IND vs IRE: जिस खिलाड़ी ने भारतीय गेंदबाजों की उतारी लू, उसे ही हार्दिक पंड्या ने दिया स्पेशल गिफ्ट

BCCI ने 13 साल से रणजी चैंपियन टीम की इनामी राशि नहीं बढ़ाई, जानें MP की टीम को कितने करोड़ मिले

यूगांडा ने 7 विकेट से केन्या को हराया
इस लक्ष्य को यूगांडा ने महज 45.1 ओवर में तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. यूगांडा की तरफ से साइमन सिसाजी ने नाबाद 87 रन बनाए. उन्होंने इस पारी में 10 चौके और 1 छक्का लगाया. उनके अलावा रौनक पटेल ने भी 50 रन बनाए. पटेल ने अपनी इस पारी में 9 चौके ठोके. यूगांडा की तरफ से तीसरा अर्धशतक दिनेश नाकरानी के बल्ले से निकला. उन्होंने 47 गेंद में नाबाद 55 रन बनाए. दिनेश ने अपनी इस पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए. CWC चैलेंज लीग ग्रुप-बी में यूगांडा ने 10 में से 8 मैच जीते हैं और यह टीम टॉप पर है. दूसरी तरफ केन्या ने 9 मुकाबलों में से तीन में ही जीत दर्ज की है.

Tags: Cricket news, ICC, ODI World Cup, Viral video

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर