अपना शहर चुनें

States

धोनी के शहर में पैदा हुआ ये खिलाड़ी, 10 लाख से सीधे 3.40 करोड़ में बिका

धोनी के शहर में पैदा हुआ ये खिलाड़ी, 10 लाख से सीधे 3.40 करोड़ में बिका
धोनी के शहर में पैदा हुआ ये खिलाड़ी, 10 लाख से सीधे 3.40 करोड़ में बिका

आईपीएल की ख़ासियत है कि ये टूर्नामेंट गुमनाम क्रिकेटरों को सुपरस्टार बना देता है. एक ऐसे ही सुपर स्टार का उदय पिछले सीज़न में हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2018, 6:53 PM IST
  • Share this:
आईपीएल की ख़ासियत है कि ये टूर्नामेंट गुमनाम क्रिकेटरों को सुपरस्टार बना देता है. एक ऐसे ही सुपर स्टार का उदय पिछले सीज़न में हुआ था. महज़ 10 लाख रुपए के बेस प्राइज़ पर महाराष्ट्र के इस क्रिकेटर को राइजिंग पुणे टीम ने ख़रीदा था. आईपीएल के पहले गुमनामी में अपने क्रिकेट का हुनर दिखा रहे त्रिपाठी की किस्मत पिछले सीज़न में ऐसी चमकी कि वह सुपर स्टार बन गए. इसका असर इस बार की बोली में देखने को मिला. एक सीज़न में 10 लाख से बढ़कर उनकी कीमत 3.4 करोड़ रुपए हो गई. इस बार उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा.

दरअसल, राहुल त्रिपाठी ने पिछले सीज़न में 14 मैचों में 391 रन बनाए थे. जिसमें कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 93 रन की शानदार पारी भी शामिल थी. स्टीवन स्मिथ और एमएस धोनी जैसे क्रिकेटरों की मौजूदगी में त्रिपाठी अपनी टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज़ बनकर उभरे थे.

हालांकि, बहुत कम लोग जानते हैं कि त्रिपाठी भी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के शहर रांची में पैदा हुए थे. राहुल त्रिपाठी के पिता भारतीय सेना में हैं और इस वजह से उनका एक शहर से दूसरे शहर तबादला होता रहा. रांची में शुरुआती क्रिकेट खेलने वाले त्रिपाठी के क्रिकेट का शौक़ सही मायनों में पुणे में परवान चढ़ा. जब उनके पिता का यहां तबादला हुआ. उसके बाद ये ही उनका स्थायी मुकाम बन गया. पुणे के सबसे पुराने क्रिकेट क्लब डेक्कन जिमखाना से उन्हें खेलने का मौका मिला. जिसके बाद उन्होंने महाराष्ट्र क्रिकेट टीम में भी जगह बनाई.



राहुल त्रिपाठी स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट में दो बार एक ओवर की सभी छह गेंदों पर सिक्सर जड़ने का करिश्मा कर चुके हैं.
ये भी पढ़ें:

बीवी टीवी पर कर रही थी एंकरिंग, बेस प्राइज़ पर बिक गया ये क्रिकेटर!

...तो वीरेंद्र सहवाग की वजह से 'प्रिटी जिंटा' के नहीं हुए ग्लैन मैक्सवेल

कभी पटरियों की मरम्मत करता था ये क्रिकेटर, अब 5 करोड़ में CSK ने खरीदा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज