टी-20 मैच में मैदान में उतरे विव रिचर्ड्स, इयान बिशप और कर्टली एंब्रोस, ‌जानिए क्या रहा नतीजा, देखें VIDEO

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 5:11 PM IST
टी-20 मैच में मैदान में उतरे विव रिचर्ड्स, इयान बिशप और कर्टली एंब्रोस, ‌जानिए क्या रहा नतीजा, देखें VIDEO
वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटरों के बीच हुए इस मैच में डैरेन गंगा ने सबसे अधिक रन बनाए. (ट्विटर)

वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने एक टी-20 मैच में हिस्सा लेकर पुरानी यादों को ताजा किया. यह मैच एंटीगा लीजेंड्स (Antiga Legends) और वेस्टइंडीज ऑल स्टार्स (West Indies All Stars) के बीच खेला गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2019, 5:11 PM IST
  • Share this:
क्रिकेट के इतिहास में 70-80 का दशक वेस्टइंडीज के नाम दर्ज किया जाता है. उस समय इस टीम में इतने महान खिलाड़ी होते थे, मानो लगता था कि सारे सितारे एक ही आकाशगंगा में जमा हो गए हैं. तब वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) की उस टीम में हर खिलाड़ी अपने आप में मैच विनर था. अब जबकि वेस्टइंडीज टीम इंडिया के खिलाफ पहले टेस्ट में उतरने के लिए तैयार है तो उसके पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने भी एक टी-20 मैच में हिस्सा लेकर पुरानी यादों को ताजा कर लिया. यह मुकाबला एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में ही खेला गया.

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों के बीच यह मुकाबला देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ी. यह मैच एंटीगा लीजेंड्स (Antiga Legends) और वेस्टइंडीज ऑल स्टार्स (West Indies All Stars) के बीच हुआ. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ऑल स्टार्स टीम ने 24 रन से बाजी मारी. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स (Sir Vivian Richards), सर एंडी रॉबर्ट्स (Andy Roberts) और इयान बिशप (Ian Bishop) जैसे खिलाड़ी भी में मैदान में उतरे. हालांकि इन्होंने बल्लेबाजी और गेंदबाजी नहीं की और सिर्फ फील्डिंग में योगदान दिया. लेकिन टीम के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टली एंब्रोस ने जरूर गेंदबाजी में अपना दम दिखाया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ऑल स्टार्स ने एकसमय 6 विकेट 91 रनों पर खो दिए थे. मगर इसके बाद डैरेन गंगा और माइल्स बैसकॉम्ब ने टीम को संभाला और सातवें विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की. 44 वर्षीय गंगा ने 44 गेंदों पर 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम का स्कोर 175 रन तक पहुंचाया. एंटीगा लीजेंड्स के लिए कर्टली एंब्रोस ने दो ओवर में महज सात रन दिए.


Loading...

जोसेफ ने जड़े 16 गेंद पर 46 रन
176 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एंटीगा लीजेंड्स ने पावरप्ले में धीमी शुरुआत की और टीम की ओर से केवल 40 साल के सिल्वेस्टर जोसेफ ही उल्लेखनीय योगदान दे सके. उन्होंने महज 16 गेंदों पर 46 रन ठोक दिए. विकेटकीपर बल्लेबाज रिडले जैकब्स जब बल्लेबाजी के लिए मैदान में आए तो उन्होंने इयान बिशप समेत सभी क्रिकेटरों से हाथ मिलाया. जैकब्स ने 13 गेंद पर 15 रन की पारी खेली.

पेड्रो कोलिंस के 4 ओवर में 10 रन और दो विकेट
वेस्टइंडीज ऑल स्टार्स के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पेड्रो कोलिंस ने अपने चार ओवर में महज 10 रन ही दिए. इस दौरान उन्होंने दो विकेट लिए और मैच का एकमात्र मेडन ओवर भी फेंका. 45 साल के मर्विन डिल्लन ने तीन ओवरों में 11 रन दिए. डैरेन गंगा ने गेंदबाजी में भी हाथ आजमाए और चार ओवर में दो विकेट लिए. हालांकि वे महंगे साबित हुए और उन्होंने 56 रन लुटा दिए.

पत्नी आरती पर सहवाग के कमेंट ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, कहा-पत्नी अपनी गलती पर पति को...

अनिल कुंबले को बनाना चाहिए टीम इंडिया का चीफ सेलेक्टर: वीरेंद्र सहवाग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 5:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...