लाइव टीवी
Elec-widget

19 साल पुराना ब्लेजर पहनकर BCCI के 'दादा' बने सौरव गांगुली, जानिए क्या है वजह

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 5:39 PM IST
19 साल पुराना ब्लेजर पहनकर BCCI के 'दादा' बने सौरव गांगुली, जानिए क्या है वजह
सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के लिए 113 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 60 मैचों में कप्तानी की है. (TWITTER)

बीसीसीआई (BCCI) के नवनियुक्त अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने साल 2000 में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की कमान संभाली थी. गांगुली प्रेस कांफ्रेंस में उसी समय का इंडियन टीम का ब्लेजर पहनकर पहुंचे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 5:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट (Indian Team) के दादा, बंगाल टाइगर, प्रिंस ऑफ कोलकाता और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) बनने के बाद बेहद अलग अंदाज में प्रेस कांफ्रेंस करने पहुंचे. चेहरे पर वही आत्मविश्वास, वही प्यारी सी मुस्कुराहट और वही चुटीला अंदाज. मगर इस दौरान एक बात और थी जो बेहद खास थी. वो था सौरव गांगुली का ब्लेजर, जिसे पहनकर वो प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे. ये कोई आम ब्लेजर नहीं था, सौरव गांगुली से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने खुलासा किया कि आखिर क्यों उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के अहम मौके पर ये ब्लेजर पहना.

दरअसल, सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) प्रेस कांफ्रेंस में इंडियन टीम (Indian Team) का ब्लेजर पहनकर पहुंचे थे. उनसे जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'ये ब्लेजर मैंने साल 2000 में पहना था जब मैंने पहली बार इंडियन टीम की कमान संभाली थी. इसीलिए मैंने बीसीसीआई (BCCI) का कामकाज संभालने के दिन वही ब्लेजर पहनने का फैसला किया. मुझे इसका अहसास नहीं था कि ये इतना ढीला आएगा.'



जानिए, कितना लंबा होगा सौरव गांगुली का कार्यकाल 
Loading...

सौरव गांगुली का बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल महज 9 महीने का ही रहेगा. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) साल 2014 में बंगाल क्रिकेट संघ (Bengal Cricket Association) के संयुक्त सचिव बने थे. ऐसे में 47 वर्षीय गांगुली जुलाई 2020 में कैब पदाधिकारी के तौर पर छह साल पूरे कर लेंगे, जिसके बाद कूलिंग ऑफ पीरियड शुरू हो जाएगा. कूलिंग ऑफ पीरियड तीन साल का होता है. इस अवधि में आप किसी पद पर नहीं रह सकते. अब जबकि गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष बन गए हैं तो उनका कार्यकाल जुलाई 2020 तक ही रहेगा.

यह भी पढ़ें-

गांगुली ने संभाला BCCI अध्यक्ष का पद, फैंस ने कहा- गई रवि शास्त्री की नौकरी
धोनी के भविष्य पर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली कल लेंगे बड़ा फैसला, कर सकते हैं ये ऐलान
13 साल में 9 हजार से ज्यादा रन,करीब 300 विकेट मगर धोनी ने खिलाए 3 मैच,अब लिया संन्यास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 3:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...