टी20 वर्ल्ड कप के बाद धोनी के साथ रिटायर होगा ये बड़ा खिलाड़ी!

कयास लगाए जा रहे थे कि धोनी वर्ल्ड कप के बाद रिटायरमेंट ले सकते हैं लेकिन अब तक इस पर धोनी की ओर से कुछ नहीं कहा गया है

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 9:27 PM IST
टी20 वर्ल्ड कप के बाद धोनी के साथ रिटायर होगा ये बड़ा खिलाड़ी!
भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (ap)
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 9:27 PM IST
इंग्लैंड में हुआ वर्ल्ड कप कई दिग्गजों का आखिरी वर्ल्ड कप था जिसमें लसित मलिंगा, शोएब मलिक जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. अगले साल यानि 2020 में टी20 वर्ल्ड कप होने वाला है. यह टूर्नामेंट अगले साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होगा. ऐसे में इस बात की संभावनाएं हैं कि कई बड़े खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह सकते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी - महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के कयास वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद से ही लगाए जा रहे हैं, हांलाकि अभी तक उन्होंने रिटायरमेंट को लेकर अपना रुख साफ नहीं किया है. उन्होंने फिलहाल क्रिकेट से ब्रेक लिया है और वह वेस्टइंडीज दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं है. खबरों के मुताबिक टीम इंडिया चाहती है कि धोनी कुछ ओर समय टीम के साथ बिताए ऐसे में इस बात के आसार हैं कि टी20 वर्ल्ड कप उनका आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है.

ms dhoni, retirement, ms dhoni retirement
महेंद्र सिंह धोनी ने रिटायरमेंट को लेकर अभी तक कुछ साफ नहीं किया है (ap)


क्रिस गेल - वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने ऐलान किया था कि वह इस वर्ल्ड कप के बाद रिटायरमेंट ले लेंगे लेकिन टूर्नामेंट खत्म होने के बाद उन्होंने यू टर्न लिया और कहा कि वह अभी कुछ समय और खेलने वाले हैं. गेल टी20 फॉर्मेट में युनिर्वसल बॉस हैं ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के साथ करियर का अंत कर सकते हैं.

फाफ डु प्लेसी

साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने पिछले साल ही इस बात की तरफ इशारा किया था कि 2020 में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा. वर्ल्ड कप 2019 में फाफ की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था ऐसे में वह चाहेंगे कि टी20 वर्ल्ड कप में चोकर्स का दाग हठाएं. कयास लगाए जा रहे हैं कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.

फाफ डू प्लेसी ने पिछले साल रिटायरमेंट को लेकर इशारा दिया था. (ap)

Loading...

रॉस टेलर

वर्ल्ड कप में उपविजेता रही न्यूजीलैंड की टीम में रॉस टेलर सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. कुछ महीने पहले टेलर ने अपने रिटायरमेंट प्लान को लेकर कहा था कि उन्हें न्यूजीलैंड के लिए खेलना अच्छा लगता है. उन्हें वह वैश्विक स्तर पर टी-20 लीग में खेलना उतना पसंद नहीं हैं. टेलर आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल चुके हैं. टेलर भी शायद रिटायरमेंट के लिए टी-20 वर्ल्ड कप का इंतजार कर रहे हैं, बड़े टूर्नामेंट में जीत के साथ करियर को अलविदा कहें.
शोएब मलिक 

वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान टीम के औसत प्रदर्शन के बाद शोएब मलिक ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. इस वर्ल्ड कप में शोएब मलिक ने केवल तीन मैच खेले, जिसमें उनके बल्ले से सिर्फ 8 रन आए थे. हालांकि, वन-डे क्रिकेट से संन्यास लेने के दौरान उन्होंने कहा था कि वह टी-20 क्रिकेट को जारी रखेंगे. ऐसे में अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के 37 साल के शोएब मलिक के लिए आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है.

फाइट के दौरान रिंग में पड़ा ऐसा पंच, मुक्केबाज की हो गई मौत, देखें Video

ओलिंपिक से पहले ट्रेनिंग में बदलाव ना लाएं नए कोच - अचंत शरत कमल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 9:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...