क्‍या वर्ल्ड कप में गौतम गंभीर कर रहे हैं बीजेपी का प्रचार? सामने आई सच्‍चाई

गौतम गंभीर को ट्रोल किया जा रहा है कि वे बीजेपी का प्रचार करने के लिए वर्ल्ड कप के मंच का इस्तेमाल कर रहे हैं, जानें क्या है सच.

News18India
Updated: July 13, 2019, 6:02 PM IST
क्‍या वर्ल्ड कप में गौतम गंभीर कर रहे हैं बीजेपी का प्रचार? सामने आई सच्‍चाई
गौतम गंभीर (फाइल फोटो)
News18India
Updated: July 13, 2019, 6:02 PM IST
सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर की एक तस्वीर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में गंभीर भगवा रंग की पगड़ी और गले में बीजेपी का भगवा पटका डाले हुए हैं. स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने 6 जुलाई 2019 को गौतम गंभीर की ये तस्वीर ट्वीट की थी. इसमें वे इरफान पठान और जतिन सप्रू के साथ भगवा रंग की पगड़ी और गले में बीजेपी के निशान वाला भगवा पटकाा डाले हुए नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर के जरिये गौतम गंभीर को ट्रोल किया जा रहा है कि वे बीजेपी का प्रचार करने के लिए वर्ल्ड कप के मंच का इस्तेमाल कर रहे हैं.

स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- 'बीजेपी सासंद अपने क्षेत्र में गंभीरता से काम करते हुए'





तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद महुआ मोइत्रा ने भी इस तस्वीर को शेयर करते हुए गौतम गंभीर की आलोचना की. उन्होंने लिखा, 'ये शर्मनाक है. ऐसे लोगों का कोई ईमान नहीं होता. मैच को बॉयकॉट करने के बजाय ये ज्ञान दे रहे हैं. करोड़ों रुपए के खातिर इन्होंने राष्ट्रवाद के साथ भी समझौता कर लिया.'

मोइत्रा का ये ट्वीट गंभीर के उस ट्वीट पर भी तंज था  जिसमें वो टीम इंडिया को पाकिस्तान के साथ मैच को बॉयकॉट करने की बात कर रहे थे.




Loading...

फेक है तस्वीर
इस तस्वीर को रिवर्स इमेज में डालने पर सच्चाई कुछ और निकलती है. दरअसल, इसकी ओरिजनल तस्वीर इरफान पठान ने शेयर की थी जिसमें गंभीर कोई भगवा पगड़ी या बीजेपी पटका पहने हुए नहीं थे.   गंभीर को ट्रोल करने के लिए इरफान पठान की ट्वीट की हुई तस्वीर को फोटोशॉप करके भगवा पगड़ी और बीजेपी का पटका पहनाया गया है.



बता दें कि स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने एक अंग्रेजी अखबार को दिये इंटरव्यू में ये स्वीकारा था कि उन्होंने मॉर्फ तस्वीर शेयर की थी. ये बस एक मजाक भर था. न्यूज 18 की पड़ताल में ये खबर गलत साबित हुई कि गौतम गंभीर ने वर्ल्ड कप में बीजेपी का प्रचार किया.

वसीम अकरम ने बताया फाइनल में किस टीम को कर रहे हैं चीयर

विराट की जगह रोहित को इंडिया का कप्‍तान बनाने की मांग
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...