होम /न्यूज /खेल /नीदरलैंड के सहायक कोच बने भारत को वनडे वर्ल्‍ड कप दिलाने वाले गैरी कर्स्‍टन

नीदरलैंड के सहायक कोच बने भारत को वनडे वर्ल्‍ड कप दिलाने वाले गैरी कर्स्‍टन

गैरी कर्स्‍टन की कोचिंग में भारत ने 2011 में वर्ल्‍ड कप जीता था  (PC: @Gary_Kirsten Twitter)

गैरी कर्स्‍टन की कोचिंग में भारत ने 2011 में वर्ल्‍ड कप जीता था (PC: @Gary_Kirsten Twitter)

नीदरलैंड और आयरलैंड (netherlands vs Ireland) के बीच 2 जून से तीन वनडे मैच खेले जाएंगे. जो आईसीसी सीडब्‍ल्‍यूसी सुपर लीग ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. भारत को 2011 में अपनी कोचिंग में वनडे वर्ल्‍ड कप दिलाने वाले साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर गैरी कर्स्‍टन (gary kirsten) को नीदरलैंड का सहायक कोच बनाया गया है. दरअसल नीदरलैंड तीन वनडे मैचों के लिए आयरलैंड का दौरा करेगा. दोनों के बीच 2 से वनडे मैच खेले जाएंगे, जो आईसीसी सीडब्‍ल्‍यूसी सुपर लीग सीरीज का हिस्‍सा है. इसके लिए नीदरलैंड के मुख्‍य कोच रेयान कैंपबेल हैं, जबकि जेम्‍स हिल्डिच और कर्स्‍टन सहायक कोच हैं.

    कर्स्‍टन 2008 से 2011 तक भारतीय टीम के कोच रहे थे. उन्‍होंने 2011 में भारत को वर्ल्‍ड कप दिलाया था. जून 2011 में उन्‍हें साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम का कोच नियुक्‍त किया गया था, मगर अगस्‍त 2013 में वह पद से हट गए. पिछले साल सितंबर 2020 में पूर्व मुख्‍य कोच डीन जोंस के निधन के बाद ऐसी भी खबरें आ रही थी कि कर्स्‍टन पाकिस्‍तान सुपर लीग की फ्रेंचाइजी कराची किंग्‍स के मुख्‍य कोच होंगे, मगर यह महज अपवाह ही निकली.

    नीदरलैंड को अब तक एक भी मैच खेलने का नहीं मिला मौका

    बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड कप सुपर लीग (World Cup Super League) के प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच है. टीम ने वर्ल्ड कप जीतने वाली 6 टीमों भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, विंडीज और इंग्लैंड को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया है. आईसीसी ने पिछले साल वर्ल्ड कप सुपर लीग की शुरुआत की. इसमें 13 टीमों को जगह दी गई है. टॉप-8 टीमें 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करेंगी. सभी टीमों को 8 सीरीज खेलनी हैं. 4 घर और 4 घर के बाहर.

    यह भी पढ़ें : 

    WTC 2021 फाइनल से पहले अभ्‍यास मैच में न्‍यूजीलैंड ने दिखाया दम, टीम इंडिया को दी 'चेतावनी'

    IPL आयोजित नहीं कर ECB ने की गलती, विराट-धोनी 'द हंड्रेड' में खेलते: मार्क बुचर
    हर सीरीज में तीन मैच होंगे. इस तरह से एक टीम को कुल 24 मुकाबले खेलने हैं. मौजूदा 13 टीमों में से सिर्फ नीदरलैंड को अब तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. बांग्लादेश की टीम ने अब तक खेले 8 में 5 मुकाबले जीते हैं. टीम 50 अंक के साथ टॉप पर है. इंग्लैंड ने 9 में से 4 मैच जीते हैं जबकि 5 में हार मिली है. इंग्लिश टीम 40 अंक के साथ दूसरे पर है. आयरलैंड के 6 मैच में 10 अंक हैं. आयरलैंड 10वें स्‍थान पर है.

    Tags: Cricket news, Gary kirsten, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें