खत्म हुआ इंतजार, भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले गैरी कर्स्टन बने इस टीम के कोच

भारत (India) को वर्ल्ड चैंपियन (World Champion) बनाने वाले और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व कप्तान गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) बतौर कोच अब एक नई टीम से जुड़ गए हैं

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 12:16 PM IST
खत्म हुआ इंतजार, भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले गैरी कर्स्टन बने इस टीम के कोच
गैरी कर्स्टन के कोच रहते ही टीम इंडिया ने 2011 का वर्ल्ड कप अपने नाम किया था.
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 12:16 PM IST
दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व कप्तान गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) अब एक नई टीम के कोच बन गए हैं. टीम इंडिया (Team India) को 2011 में वर्ल्ड चैंपियन (World Champion) बनाने वाले कर्स्टन की गिनती बेहतरीन कोचों में होती है. कर्स्टन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (RCB) टीम के भी कोच रह चुके हैं. अब उन्होंने एक नई टी-20 लीग में एक नई टीम से बतौर कोच जुड़ने का फैसला किया है.

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ओपनर गैरी कर्स्टन को अगले साल शुरू होने वाली द हंडरेड लीग में कार्डिफ पुरुष टीम का कोच बनाया गया है. इसके साथ ही इस टीम के लिए लंबे समय से हो रही कोच की तलाश भी खत्म हो गई है. वहीं, पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को टी-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले कोच मैथ्यू मॉट को कार्डिफ की महिला टीम का कोच बनाया गया है. टीम इंडिया और आईपीएल में कोचिंग देने के अलावा कर्स्टन बिग बैश की टीम होबार्ट हरिकेंस के साथ भी जुड़े थे.

अपनी नई टीम से जुड़ने के बारे में कर्स्टन ने कहा कि कोचिंग संबंधी काम के लिए इंग्लिश एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से जुड़ना ऐसा काम है जो मैंने इससे पहले कभी नहीं किया था. यह एक शानदार अवसर है.  कर्स्टन ने आगे कहा कि ये एक अनुसार प्रारूप है और मुझे पूरी उम्मीद है कि ये काफी लोकप्रिय होगा.

वहीं मैथ्यू मॉट ने कहा कि मुझे इस बात में कोई संदेह नहीं है कि ये प्रारूप महिलाओं के लिए भी सफलता लेकर आएगा. निश्चित रूप से ये प्रारूप बेहद सफल होने वाला है. लीग में 100 गेंदों का मुकाबला होगा. एक दस गेंदों का ओवर भी फेंका जाएगा और इन मुकाबलों में एलबीडब्‍ल्यू से बल्लेबाज आउट नहीं हो सकेगा.

टीम इंडिया पर मंडरा रहा खतरा, ये टीम छीन सकती है बादशाहत

टीम इंडिया के कोच पद के लिए सामने आया नया नाम
First published: August 13, 2019, 11:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...