खेल

IPL 2020: गौतम गंभीर बोले- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का ये खिलाड़ी हो सकता है टीम के लिए वरदान, जिता सकता है आईपीएल

IPL 2020: गौतम गंभीर ने की बैंगलोर के इस खिलाड़ी की तारीफ
IPL 2020: गौतम गंभीर ने की बैंगलोर के इस खिलाड़ी की तारीफ

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) जिस ऑलराउंडर की बात कर रहे हैं, उसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2020, 4:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के पूर्व ओपनर और आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के एक खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है. गंभीर का मानना है कि आरसीबी का ये ऑलराउंडर गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन कर टीम को सही संतुलन देता है, जिससे टीम की जीत की संभावनाएं बढ़ सकती हैं. गौतम गंभीर ने साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस की तारीफ की, जो इस सीजन में बैंगलोर की टीम से खेलने वाले हैं. गौतम गंभीर का मानना है कि क्रिस मॉरिस आरसीबी का संतुलन बना सकते हैं.

गौतम ने बताया क्रिस मॉरिस को 'गंभीर'
क्रिस मॉरिस (Chris Morris) की तारीफ करते हुए स्टार स्पोर्ट्स पर गौतम गंभीर ने कहा, 'क्रिस मॉरिस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को एक सही संतुलन देते हैं. वो आरसीबी के लिए फिनिशर का रोल अदा कर सकते हैं और साथ ही वो 4 ओवर भी फेंक सकते हैं.' बता दें क्रिस मॉरिस इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते थे. साल 2017 और 2018 में उन्होंने दिल्ली के लिए शानदार प्रदर्शन किया.

क्रिस मॉरिस को आरसीबी ने 10 करोड़ में खरीदा है

क्रिस मॉरिस का आईपीएल में रिकॉर्ड


क्रिस मॉरिस ने आईपीएल में गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है. आईपीएल में इस खिलाड़ी ने 39 पारियों में 27.21 की औसत से 517 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी 157 से ज्यादा है. गेंदबाजी में मॉरिस ने 61 पारियों में 69 विकेट हासिल किये हैं और उनका इकॉनमी रेट 7.99 रहा है. मॉरिस का यही प्रदर्शन देख आरसीबी ने इस खिलाड़ी को 10 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा है.

IPL 2020 Schedule: जानिए आईपीएल का पूरा कार्यक्रम, Live Streaming और टीमों के बारे में

'आरसीबी के गेंदबाज करेंगे अच्छा प्रदर्शन'
गंभीर ने कहा, 'आरसीबी के पास वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल जैसे स्पिनर हैं लेकिन मैं देखना चाहूंगा कि वो अपनी प्लेइंग इलेवन में किन 4 विदेशी खिलाड़ियों को जगह देंगे. मुझे लगता है कि आरसीबी की बल्लेबाजी अब भी ज्यादा ताकतवर है. लेकिन एक बात तो तय है कि उनके गेंदबाज काफी खुश होंगे कि इस बार उन्हें अपने 7 मैच बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में नहीं खेलने होंगे. इस बार आरसीबी के गेंदबाज दुबई और अबु धाबी में खेलेंगे जो कि बहुत बड़े मैदान हैं. वहां की पिच भी चिन्नास्वामी की तरह फ्लैट नहीं है.' गंभीर ने आगे कहा, 'चिन्नास्वामी भारत का सबसे छोटा ग्राउंड है और वहां की पिच भी पाटा है. ऐसे में गेंदबाज काफी खुश होंगे. इस बार आप उमेश यादव और नवदीप सैनी से अच्छी गेंदबाजी देख सकते हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज