Home /News /sports /

धोनी को हमेशा कोसने वाले गंभीर के सुर बदले, IPL Final से पहले बांधे तारीफों के पुल

धोनी को हमेशा कोसने वाले गंभीर के सुर बदले, IPL Final से पहले बांधे तारीफों के पुल

IPL 2021 Final: गौतम गंभीर ने आईपीएल फाइनल से पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी को लेकर बड़ी बात कही है. (KKR Instagram/PTI)

IPL 2021 Final: गौतम गंभीर ने आईपीएल फाइनल से पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी को लेकर बड़ी बात कही है. (KKR Instagram/PTI)

IPL Final, CSK vs KKR: पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर अक्सर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी और उनके खेल पर सवाल उठाते हैं. लेकिन केकेआर के खिलाफ आईपीएल 2021 के फाइनल से पहले उन्होंने धोनी की जमकर तारीफ की. गंभीर ने कहा कि धोनी भले ही अंतरराष्ट्रीय नहीं खेल रहे हों. लेकिन वो कोलकाता के कप्तान ऑयन मॉर्गन से बेहतर हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहे भले ही एक साल से ज्यादा का वक्त हो चुका है. लेकिन अभी भी उनकी कप्तानी में पुरानी धार नजर आती है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रोमांचक क्वालिफायर (CSK vs DC Qualifier 1) मैच में चेन्नई को जीत दिलाकर धोनी ने इसे साबित भी किया. अक्सर धोनी को कोसने वाले पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी कोलकाता के खिलाफ फाइनल से पहले धोनी की जमकर तारीफ की. गंभीर ने कहा कि धोनी भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे हों, लेकिन वो कोलकाता के कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) से काफी बेहतर हैं.

    गंभीर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो पर कहा कि धोनी और मॉर्गन के फॉर्म की तुलना करना अपने आप में गलत है. क्योंकि एमएस धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और दूसरा खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीम का कप्तान है. आपको सेब की तुलना संतरे से नहीं करनी चाहिए. धोनी ने इतने लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है और अगर वह फॉर्म में नहीं है या कम योगदान दे रहे हैं तो यह स्वीकार्य है. लेकिन दूसरी तरफ मॉर्गन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं. फिर भी, अगर आप दोनों की बल्लेबाजी की तुलना करें तो आईपीएल 2021 में धोनी का प्रदर्शन मॉर्गन से बहुत बेहतर है.

    धोनी की तुलना मॉर्गन से नहीं की जा सकती: गंभीर
    इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने यह भी बताया कि धोनी तीन चीजें (कप्तान, बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग) करते हैं. वहीं, मॉर्गन कप्तानी और बल्लेबाजी दो ही जिम्मेदारी निभाते हैं. इसमें से एक में तो उनका प्रदर्शन बिल्कुल खराब रहा है. जबकि धोनी ने बतौर कप्तान और विकेटकीपर इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन ही किया है. इसलिए दोनों के फॉर्म की तुलना करना उचित नहीं होगा.

    रामनवमी की शुभकामनाएं देकर भी ट्रोल हो गए ऋषभ पंत, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

    KKR vs CSK, IPL 2021: क्या धोनी सीएसके के सबसे बड़े खिलाड़ी को देंगे मौका? ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

    धोनी ने 15 मैच में 114 रन बनाए
    धोनी ने आईपीएल 2021 में अब तक 15 मैच में 16 के औसत से 114 रन बनाए हैं. उन्होंने इस सीजन में सिर्फ 12 चौके और तीन छक्के ही लगाए हैं. धोनी ने इस सीजन में विकेट के पीछे 13 कैच लपके हैं. बतौर बल्लेबाज यह धोनी का सबसे खराब प्रदर्शन है. उन्होंने पिछले साल आईपीएल में भी 14 मैच में 200 रन बनाए थे.

    Tags: Cricket news, CSK vs KKR, Eoin Morgan, IPL 2021, Ms dhoni

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर