लाइव टीवी

शानदार प्रदर्शन के बावजूद केएल राहुल को लेकर खुश नहीं हैं गंभीर और आकाश चोपड़ा, कही बड़ी बात

News18Hindi
Updated: February 6, 2020, 9:52 PM IST
शानदार प्रदर्शन के बावजूद केएल राहुल को लेकर खुश नहीं हैं गंभीर और आकाश चोपड़ा, कही बड़ी बात
केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 88 रन बनाए थे

ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) बल्ले के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी कमाल कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2020, 9:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इस समय केएल राहुल (KL Rahul) शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी कमाल दिखाने के बाद उन्हाेंने वनडे सीरीज का आगाज भी बड़ी पारी से किया. उनके फॉर्म में आने से टीम की कई समस्या हल हो चुकी है. ओपनिंग के साथ साथ जरूरत के हिसाब से वह तीसरे से पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. राहुल के इस प्रदर्शन से टीम मैनेंजमेंट सहित क्रिकेट फैंस काफी खुश हैं, मगर दिग्गज भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) राहुल को लेकर खुश नहीं हैं.

केएल राहुल अब विकेटकीपर की भूमिका भी बखूबी निभा रहे हैं


दरअसल भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने संकेत दे दिए थे कि राहुल विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी संभालेंगे और पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. जिससे गंभीर और आकाश सहमत नहीं हैं. उनके अनुसार सीमित ओवर क्रिकेट में राहुल विकेटकीपिंग के साथ- साथ मध्यक्रम पर बल्लेबाजी के लिए आए, ये सही नहीं होगा.

cricket news, india vs new zealand, indian cricket team, hamilton oneday, first oneday, kl rahul, virat kohli, shreyas iyer, oneday series, क्रिकेट न्यूज, खेल, इंडिया वस न्यूजीलैंड, हैमिल्टन वनडे, पहला वनडे, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, वनडे सीरीज
विराट कोहली ने पहले ही संकेत दे दिए हैं कि राहुल पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे (फाइल फोटो)


सिर्फ ओपनिंग करें राहुल
दोनों दिग्गजों का मानना है कि वनडे क्रिकेट में राहुल को सिर्फ ओपनिंग करनी चाहिए और उन्हें विकेटकीपिंग नहीं करनी चाहिए. टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार गंभीर ने कहा कि उन्हें लगता है कि राहुल (KL Rahul) से ओपनिंग न कराने का फैसला गलत है. वहीं आकाश चोपड़ा  (Aakash Chopra) ने ईएसपीएन क्रिक्इंफो में लिखा कि विकेटकीपिंग करने से राहुल के चोटिल होने की संभावना अधिक  हो जाएगी. उनकी बॉडी साढ़े तीन विकेटकीपिंग करने की आदी नहीं है. इसके ठीक एक घंटे बाद उन्हें बल्लेबाजी के लिए भी उतरना पड़ सकता है.

aakash chopra tweet, jamia milia islamia university, aligarh muslim university, amu protest, citizenship amendment act, delhi police, jamia police action, आकाश चोपड़ा ट्वीट, जामिया मिलिया इस्‍लामिया यूनिवर्सिटी, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, नागरिकता कानून
आकाश चोपड़ा के अनुसार विकेटकीपिंग करने से राहुल के चोटिल होने की संभावना अधिक बढ़ जाएगी (फाइल फोटो)
आकाश चोपड़ा  (Aakash Chopra) ने कहा कि जरूर यहां पर एड्म गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) का उदाहरण दिया जाएगा. उन्होंने इस पर भी कहा कि गिलक्रिस्ट अपने करियर के शुरुआत से ही विकेटकीपिंग भी करते आ रहे हैं और उनका शरीर इसका आदी हो गया था. उन्होंने संजू सैमसन (Sanju Samson) और इशान किशन (Ishan Kishan ) को मौके देने की बात कही. उन्होंने कहा कि अगर हम उन्हें मौके नहीं देंगे तो कैसे पता चलेगा कि हमारे पास विकेटकीपर के तौर पर दूसरा विकल्प भी है.

बांग्लादेश से होगी भारत की ‌खिताबी ‌टक्कर, जानें कब होगा महामुकाबला

IPL 2020 : राजस्‍थान रॉयल्स को झटका, घातक गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आईपीएल से बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 9:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर