गौतम गंभीर का पोस्ट देख छलका दीपिका का दर्द- ‘यह एशिया का बेस्ट आर्चरी ग्राउंड, प्लीज इसे क्रिकेट स्टेडियम ना बनाएं’

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर और तीरंदाज दीपिका कुमारी (फाइल फोटो)

बीजेपी सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) आर्चरी ग्राउंड को लेकर तीरंदाजों के निशाने पर आ गए. तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) के ट्वीट के बाद गंभीर ने इस मुद्दे पर सफाई देते हुए कहा कि आर्चरी ग्राउंड को क्रिकेट स्टेडियम में नहीं बदला जा रहा है..

  • Share this:
    नई दिल्ली. ईस्ट दिल्ली के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का वीडियो शेयर कर सवालों के घेरे में आ गए हैं. गंभीर के एक ट्वीट ने उन्हें तीरंदाजों के निशाने पर ला दिया. गंभीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का वीडियो ट्वीट करते हुए बताया था कि यहां क्रिकेट मैच होने वाले हैं. इस पर भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी ने उनसे अपील की थी कि तीरंदाजी के इस ग्राउंड को कृपया करके क्रिकेट ग्राउंड में नहीं बदलें. गंभीर ने इस मुद्दे पर सफाई भी दी है.

    जानें पूरा मामला
    गंभीर ने यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का वीडियो शेयर करते हुए कहा, ‘विज्ञापन इरादे और कड़ी मेहनत की जगह नहीं ले सकते. पूर्वी दिल्ली प्रो क्रिकेट के लिए तैयार है.’ इस ट्वीट पर दीपिका कुमारी ने लिखा, 'मैं 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में इसी ग्राउंड में खेलकर दीपिका बनीं हूं. तीरंदाजी के इस ग्राउंड को कृपया करके क्रिकेट ग्राउंड में नहीं बदलें. यह एशिया का सबसे बेहतरीन तीरंदाजी ग्राउंड में से एक है जहां अंतरराष्ट्रीय तीरंदाजी टूर्नामेंट हो सकते हैं.' दीपिका ने साल 2010 में सिर्फ 16 साल की उम्र में गोल्ड मेडल जीतकर धमाल मचा दिया था.





    दीपिका के ट्वीट के बाद गंभीर ने सफाई पेश करते हुए कहा, 'यमुना स्पोटर्स ग्राउंड को तब्दील नहीं किया जा रहा है बल्कि इसे अपग्रेड किया जा रहा है. तीरंदाजी और अन्य स्पोटर्स वैसे ही होंगे जैसे पहले होते थे. एक खिलाड़ी होने के नाते मैं कोई काम ऐसा नहीं करूंगा जिससे किसी खिलाड़ी के विकास में बाधा आए.’



    यह भी पढ़ें:

    पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद भड़के शोएब अख्तर, बोले अब लोग क्रिकेट देखना बंद कर रहे हैं

    अजित वाडेकर की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड में जीती पहली टेस्ट सीरीज, 39 साल करना पड़ा था इंतजार

    गंभीर के इस जवाब पर तीरंदाज अतनु दास, दीपिका कुमारी और अभिषेक शर्मा ने उन्हें धन्यवाद दिया है.
    इस पर दीपिक कुमारी और अतनु दास ने ट्वीट करते हुए हम इस बात के लिए आभारी हैं कि कॉम्पलेक्स पहले की ही तरह तीरंदाजों का घर बना रहेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.