• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • एमएस धोनी की बात ने गौतम गंभीर को पहुंचाया था सदमा, 3 साल पहले ही वर्ल्ड कप से किया बाहर!

एमएस धोनी की बात ने गौतम गंभीर को पहुंचाया था सदमा, 3 साल पहले ही वर्ल्ड कप से किया बाहर!

धोनी और गौतम गंभीर के बीच क्यों है खटास? (फोटो-धोनी,गंभीर इंस्टाग्राम)

धोनी और गौतम गंभीर के बीच क्यों है खटास? (फोटो-धोनी,गंभीर इंस्टाग्राम)

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के जन्मदिन पर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अपनी फेसबुक कवर फोटो की वजह से ट्रोल हुए थे. बता दें गौतम गंभीर अकसर मीडिया में धोनी के खिलाफ बयानबाजी करते रहे हैं, जिससे बाद कई विवाद पैदा हुए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का रिश्ता कुछ अजीब ही है. दोनों खिलाड़ियों ने साथ में टी20 वर्ल्ड कप जीता, दोनों साथ में वर्ल्ड चैंपियन बने. यही नहीं दोनों ने मिलकर टीम इंडिया को नंबर 1 टेस्ट टीम बनाया लेकिन इसके बावजूद धोनी-गौतम का रिश्ता 'गंभीर' है. पूर्व ओपनर गौतम गंभीर अकसर धोनी के खिलाफ ऐसे बयान देते रहते हैं जिसके बाद विवाद पैदा हो जाता है. बुधवार को धोनी के जन्मदिन (MS Dhoni Birthday) के मौके पर भी गौतम गंभीर ने अपनी फेसबुक कवर फोटो बदली जिसमें उन्होंने वर्ल्ड कप 2011 फाइनल की तस्वीर लगाई. इस तस्वीर में गंभीर बल्ला उठा रहे हैं. इसके बाद फैंस ने गंभीर को ट्रोल करना शुरू कर दिया. आइए आपको बताते हैं इससे पहले गौतम गंभीर ने धोनी के खिलाफ क्या-क्या कहा है जिन्हें जानकर आपको ऐसा लगेगा कि दोनों के बीच कट्टर दुश्मनी है.

    गौतम गंभीर ने साल 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में 97 रनों की पारी खेली थी, वो महज 3 रनों से अपना शतक चूक गए थे. गौतम गंभीर ने शतक चूकने का दोष भी धोनी पर ही मढ़ दिया था. बता दें एक इंटरव्यू में गंभीर ने कहा था कि धोनी की बात ने उनका ध्यान भंग कर दिया जिसके बाद वो आउट हो गए. गंभीर ने बताया था कि जब वो 97 रन पर थे तो उन्हें धोनी ने कहा था कि तुम्हें बस 3 रन और बनाने हैं और तुम्हारी सेंचुरी हो जाएगी. लेकिन गौतम गंभीर थिसारा परेरा की गेंद पर खराब शॉट खेलकर आउट हो गए. गंभीर ने कहा कि धोनी की सलाह ने उनका ध्यान भंग कर दिया.

    धोनी को वर्ल्ड कप जिताने का श्रेय देने के खिलाफ गंभीर
    गौतम गंभीर सोशल मीडिया पर भी धोनी का 'विरोध' करते रहे हैं. एक वेबसाइट ने वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में धोनी के विजयी छक्के की तस्वीर लगाई थी, जिसपर गंभीर ने ऐतराज जता दिया था. गौतम गंभीर ने लिखा था- वर्ल्ड कप 2011 सिर्फ धोनी के इस शॉट की वजह से नहीं जीता गया, इसमें पूरी टीम का हाथ है.

    एमएस धोनी के जन्मदिन पर गौतम गंभीर की तस्वीर पर बवाल, बुरी तरह ट्रोल

    धोनी की बात से लगा था गंभीर को सदमा!
    गौतम गंभीर ने एमएस धोनी पर एक और बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें 2012 में ही बता दिया गया था कि वो 2015 में होने वाला वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे. गंभीर ने कहा था, 'हमें 2012 में ऑस्ट्रेलिया में ट्राई सीरीज के दौरान कहा गया था कि हम तीनों (सहवाग, सचिन, गंभीर) एक साथ नहीं खेल सकते क्योंकि हम 2015 वर्ल्ड कप टीम के बारे में सोच रहे हैं.' गौतम गंभीर ने कहा कि उनके लिए ये बात एक सदमे की तरह थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज