लाइव टीवी

Coronavirus : गौतम गंभीर ने दान किया दो साल का वेतन, मदद के लिए मुरलीधरन ने भी बढ़ाए हाथ

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 1:38 PM IST
Coronavirus : गौतम गंभीर ने दान किया दो साल का वेतन, मदद के लिए मुरलीधरन ने भी बढ़ाए हाथ
रात 9 बजे पटाखे जलाने पर भड़के गौतम गंभीर

भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते 50 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग जितनी बड़ी और खतरनाक होती जा रही है, उतने ही अधिक लोग इस लड़ाई में शामिल होने आ रहे हैं. अलग-अलग क्षेत्रों की हस्तियों ने कोरोना वायरस पीड़ितों के लिए दिल खोलकर योगदान किया है. इस कड़ी में अब क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भी शामिल हो गए हैं. गंभीर से पहले बीसीसीआई (BCCI) 51 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान कर चुकी है, जबकि सुरेश रैना ने 52 लाख और सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपये दान दिए हैं. पूर्वी दिल्ली से भाजपा के लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने अपने ट्विटर पेज पर लोगों से इस महामारी से बचाव के लिये योगदान देने की अपील की.

पूर्वी दिल्ली से सांसद गंभीर ने दान किया दो साल का वेतन
भारतीय क्रिकेट टीम की 2011 विश्व कप जीत में अहम योगदान देने वाले गौतम गंभीर ने गुरुवार को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए सांसद के तौर पर अपना दो साल का वेतन आपात स्थिति प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड) में देने का फैसला किया. गंभीर ने इससे पहले अपना एक माह का वेतन और सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम कोष से एक करोड़ रुपये देने का फैसला किया था. अब उन्होंने दो साल का वेतन दानस्वरूप देने का ऐलान किया. बता दें कि सांसद के तौर पर गौतम गंभीर का प्रतिमाह का वेतन करीब डेढ़ लाख रुपये है. इस लिहाज से गंभीर ने दो साल के वेतन के तौर पर करीब 36 लाख रुपये दान किया है.

आप देश के लिए क्या कर सकते हैं...



टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने साथ ही कहा, लोग पूछते हैं कि उनका देश उनके लिए क्या कर सकता है. असली सवाल तो यह है कि आप अपने देश के लिए क्या कर सकते हैर. मैं अपना दो साल का वेतन पीएम केयर्स फंड में दान कर रहा हूं. आपको भी आगे आना चाहिए. कोविड-19 के कारण देश में अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि लगभग 2000 लोग संक्रमित हैं. विश्व भर में वायरस के कारण 40,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.



पोरेल ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 50000 रुपये दिए
कोलकाता. बंगाल के तेज गेंदबाज ईशान पोरेल (Ishan Porel) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में 50000 रुपये का योगदान दिया. इस प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी ने प्रदेश राहत कोष और प्रधानमंत्री राहत कोष में बीस-बीस हजार रुपये और एक स्थानीय अस्पताल को मास्क, दस्तानें और सेनिटाइजर्स खरीदने के लिए दस हजार रुपये दिए. उन्होंने कहा, ‘हमें इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में यथासंभव योगदान देना होगा. मैंने अपने इलाके में सौ लोगों के लिए चावल, दाल और राशन का इंतजाम किया है.’

मुरलीधरन ने दान किए 20 लाख रुपये
श्रीलंका क्रिकेट टीम के महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने कोरोना वायरस के खिलाफ मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं. इस दिग्गज स्पिनर ने 20 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है. मुथैया मुरलीधरन ने कहा, इस संकट की घड़ी में सब कुछ सरकार पर छोड़ना सही नहीं है. हमें अपनी तरह से भी योगदान देना होगा. जो ऐसा करने की स्थिति में हैं, उन्हें आगे आना चाहिए

Coronavirus के बीच भारत के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने निकाली क्रिकेट खेलने की राह

धोनी के विजयी छक्के पर 'भड़के' गंभीर, कहा-पूरी टीम की वजह से जीते विश्व कप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 1:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading