केएल राहुल के समर्थन में आए गंभीर, बोले- इंग्लैंड के खिलाफ ODI सीरीज में मिलना चाहिए मौका

केएल राहुल टी20 सीरीज में सिर्फ 15 रन बना सके थे.  (PIC:AFP)

केएल राहुल टी20 सीरीज में सिर्फ 15 रन बना सके थे. (PIC:AFP)

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल( KL Rahul) को और मौके दिए जाने की वकालत की है. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज (Ind vs Eng ODI Series) में राहुल का मौका मिलना चाहिए ताकि वो दोबारा फॉर्म में लौट सकें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 8:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल (KL Rahul) को और मौके दिए जाने की वकालत की है. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज में राहुल का मौका मिलना चाहिए ताकि वो दोबारा फॉर्म में लौट सकें. इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज में राहुल रंग में नजर नहीं आए. उन्होंने सीरीज के चार मैच में 1,0, 0 और 14 रन बनाए. यानी 4 मैच में सिर्फ 15 रन. इसी वजह से कर्नाटक के इस बल्लेबाज को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी20 में मौका नहीं दिया गया था और उनकी जगह कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की थी.

गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बातचीत करते हुए कहा कि आखिरी टी20 में टीम इंडिया 6 गेंदबाजों के साथ उतरी. मैं इस बात से पूरी तरह सहमत हूं. क्योंकि भारत को एक गेंदबाज की जरूरत थी और टीम के पास सिर्फ एक ही विकल्प था कि वो केएल राहुल को बाहर करके एक गेंदबाज को चुनें. टीम मैनेजमेंट ने यही किया. लेकिन बेहतर तो ये होता कि वो राहुल को एक और मौका देते. लेकिन फिर टीम 6 गेंदबाजों के साथ नहीं खेल सकती थी. राहुल को पांचवें टी20 में ड्रॉप किया गया था और उनकी जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को मौका दिया गया था.

कोहली भी राहुल का बचाव कर चुके हैं

इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे कहा कि किसी को भी टीम से बाहर कर देना उसकी मदद नहीं करेगा. राहुल को इंग्लैंड के खिलाफ तीनों वनडे में मौका देना चाहिए. आपको पता है कि एक खिलाड़ी अगर आउट ऑफ फॉर्म है तो उसे ज्यादा मौके देकर वापस फॉर्म में लाया जा सकता है. क्योंकि जब आप बेंच पर बैठे होते हैं तो आपको अच्छा महसूस नहीं होता है. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में पारी की शुरुआत करते हुए राहुल चार मैच में 15 रन ही बना सके थे. उन पर भारी दबाव था. इसके बावजूद कप्तान विराट कोहली और बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने राहुल का बचाव किया था. कोहली ने कहा था कि राहुल टीम के अहम बल्लेबाज हैं.
IND vs ENG: विराट कोहली के एक फैसले से कई बड़े खिलाड़ियों पर खतरा, 7 महीने बाद टी20 वर्ल्ड कप

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में इंग्लैंड से अधिक खिलाड़ियों काे मौका दिया, फायदा भी मिला

राहुल ने पिछले न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज में 224 रन बनाए थे



इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज छोड़ दें तो राहुल का प्रदर्शन बहुत खराब नहीं रहा है. उन्होंने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टी20 खेले थे. इसमें वो एक बार बिना शून्य पर आउट हुए थे. बाकी दो मैच में उन्होंने 51 और 30 रन बनाए थे. इससे पहले, न्यूजीलैंड दौरे पर भी उनका बल्ला खूब बोला था. तब राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज में सबसे ज्यादा 224 रन बनाए थे. तब वो किसी एक टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे.

उन्होंने पांच मैच में दो अर्धशतक और दो बार 30 या उससे ज्यादा रन बनाए थे. इंग्लैंड के खिलाफ हालिया सीरीज में 231 रन बनाते हुए विराट कोहली ने उनका ये रिकॉर्ड तोड़ा. इतना ही नहीं, राहुल पिछले आईपीएल में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने 14 मैच में 55 से ज्यादा की औसत से 670 रन बनाए थे. राहुल पिछले कुछ सालों से लगातार रन बना रहे हैं. ऐसे में कुछ खराब पारियों के आधार पर उन्हें टीम से बाहर करना ठीक नहीं होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज