• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • गौतम गंभीर ने कहा- मेरे नाना पाकिस्तान से दिल्ली आए, यहां इज्जत मिली, मुबारक हो PM मोदी

गौतम गंभीर ने कहा- मेरे नाना पाकिस्तान से दिल्ली आए, यहां इज्जत मिली, मुबारक हो PM मोदी

गौतम गंभीर ने नागरिकता संशोधन बिल पास होने पर जताई खुशी

गौतम गंभीर ने नागरिकता संशोधन बिल पास होने पर जताई खुशी

नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) राज्यसभा में भी पास, बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने दी शुभकामनाएं

  • Share this:
    नई दिल्ली. राज्यसभा में नागरिक संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) बुधवार को पास हो गया. इस बिल पर 230 वोट पड़े, जिसमें पक्ष में 125 और विपक्ष में 105 वोट रहे. इस बिल में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता प्रदान करने का प्रावधान है. बिल पास होते ही कई जगह जश्न मनाया जाने लगा. मोदी सरकार को बधाइयां मिलने लगी. इसी कड़ी में बीजेपी सांसद और पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी मोदी सरकार को मुबारकबाद दी.

    गंभीर बोले- कामना है कि किसी अल्पसंख्यक को वापस ना जाना पड़े
    गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मेरे नाना 1947 में बतौर रिफ्यूजी मुल्तान से दिल्ली आए थे. यहां उन्हें इज्जत और कामयाबी मिली. इस बिल के साथ ही मेरी कामना है कि किसी अल्पसंख्यक को वापस ना जाना पड़े. मुबारक हो पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह.' बता दें गौतम गंभीर अपने माता-पिता नहीं अपने नाना-नानी के साथ रहते आए हैं. गंभीर जब महज 18 दिनों के ही हुए थे, उसी समय उनके नाना-नानी ने उन्हें गोद ले लिया था. उसके बाद से वो अपने नाना-नानी के साथ ही रहते हैं.

    गौतम गंभीर ने दी पीएम मोदी को बधाई


    नागरिक संशोधन बिल की खास बातें
    नागरिक संशोधन बिल के पास होने के बाद अब जिन अवैध प्रवासियों ने 31 दिसंबर 2014 तक भारत में एंट्री कर ली है वो भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन दे सकेंगे. अभी तक भारतीय नागरिकता लेने के लिए 11 सालों तक भारत में रहना जरूरी था लेकिन अब नए बिल के तहत पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यक अगर पांच सालों से भारत में रह रहे हैं तो उन्हें नागरिकता मिल सकती है.

    Citizenship amendment bill, narendra modi
    नागरिकता संशोधन बिल पास होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर आज के दिन को ऐतिहासिक करार दिया है.


    वैसे असम में इस बिल का विरोध हो रहा है. असम में हिंसक प्रदर्शन जारी है और अब वहां सेना फ्लैग मार्च कर रही है. वहीं गुवाहाटी में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लग चुका है. साथ ही दस जिलों में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है.

    वेस्टइंडीज के खिलाड़ी को मैदान में लगी दर्दनाक चोट, स्ट्रेचर पर ले जाया गया

    रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, 400 छक्के लगाकर तोड़ डाला गेल, अफरीदी का रिकॉ

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज